Chhattisgarh Encounter : नारायणपुर में मुठभेड़ में 7 नक्सली ढेर, तीन जवान घायल

Chhattisgarh Encounter Narayanpur : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 7 नक्सलियों को मार गिराया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नारायणपुर, दंतेवाड़ा और कोंडागांव जिले की सीमा पर सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन जवान घायल हो गए.  

Advertisement
Read Time: 2 mins
(फाइल फोटो)

Chhattisgarh Encounter : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 7 नक्सलियों को मार गिराया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नारायणपुर, दंतेवाड़ा और कोंडागांव जिले की सीमा पर सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 7 नक्सलियों को मार गिराया और तीन जवान घायल हो गए. मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार की रात सुरक्षाबलों को नक्सल विरोधी अभियान के तहत नारायणपुर, दंतेवाड़ा और कोंडागांव जिले की सीमा पर स्थित मुंगेडी और गोबेल क्षेत्र में भेजा गया था.

5 नक्सली ढेर, तीन जवान हुए घायल

सुरक्षाबल के जवान आज जब गोबेल क्षेत्र में थे तब नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, दोनों ओर से दिन भर रूक-रूककर गोलीबारी हुई. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अभी तक 7 नक्सलियों के शव बरामद किए हैं, इस घटना में बड़ी संख्या में नक्सलियों के घायल होने की संभावना है. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में नारायणपुर DRG के तीन जवान भी घायल हुए हैं, घायल जवानों की स्थिति सामान्य और खतरे से बाहर है.

पहले भी सुरक्षाबलों को मिली कामयाबी

इस संयुक्त अभियान में नारायणपुर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, जगदलपुर की डीआरजी और भारत तिब्बत सीमा पुलिस के 45वीं वाहिनी का बल शामिल है. क्षेत्र में खोजी अभियान जारी है. इस घटना के साथ ही इस साल अब तक राज्य में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में 123 नक्सली मारे जा चुके हैं. इससे पहले 23 मई को नारायणपुर-बीजापुर अंतर-जिला सीमा पर जंगल में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में सात नक्सली मारे गए थे, जबकि 10 मई को बीजापुर जिले में 12 नक्सली मारे गए थे.

ये भी पढ़ें : सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, बीजापुर-उसूर से 16 माओवादी गिरफ्तार