विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

Chhattisgarh Election Update : जल्द जारी होगी बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी सूची

पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) की बिलासपुर (Bilaspur) में 30 सितंबर को होने जा रही आमसभा से पहले रायपुर में केंद्रीय गृहमंत्री (Union Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) ने रायपुर में मैराथन बैठक में हिस्सा लिया.

Read Time: 4 min
Chhattisgarh Election Update : जल्द जारी होगी बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी सूची
कई ऐसी सीटें हैं जहां कांग्रेस (Congress0 की स्थिति मजबूत मानी जा रही है. ऐसे में प्रत्याशी चयन के लिए उनके उम्मीदवारों पर भी नजरें हैं.
रायपुर:

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में विधानसभा के चुनाव (Assembly Election) इस साल के अंत तक होंगे. इसको देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट (BJP Candidate List) जल्द ही आ सकती है. प्रदेश की राजधानी रायपुर (Raipur) के कुशाभाऊ ठाकरे परिसर 28 सितंबर को हुई हाई लेवल बैठक के बाद बीजेपी नेता अरुण साव ने ये बयान दिया है. अरुण साव बीजेपी छत्तीसगढ़ (BJP Chhattisgarh) के प्रदेश अध्यक्ष (State President) हैं.

पीएम मोदी के नाम से लड़ेंगे चुनाव

BJP यहां पीएम नरेंद्र मोदी और सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ चुनाव लड़ेगी. यहां महिला बिल के पास होने के बाद PM का होगा भव्य स्वागत करने की भी तैयारी है. इसके लिए रोडमैप भी बनाया गया है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार (Congress Government) है और बीजेपी इस बार सत्ता में आने के लिए अपना पूरा जोर लगा रही है
 

सांसदों को मिल सकता है टिकट

पीएम नरेंद मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की बिलासपुर (Bilaspur) में 30 सितंबर को होने जा रही आमसभा से पहले रायपुर में केंद्रीय गृहमंत्री (Union Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) ने रायपुर में मैराथन बैठक में हिस्सा लिया. इस बैठक में बीजेपी (BJP) की दूसरी सूची को लेकर गहन मंथन किया गया. बैठक मे विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में प्रत्याशियों की दूसरी सूची को लेकर लंबी चर्चा हुई. बताया जा रहा है कि कुछ मौजूदा सांसदों को इस विधानसभा चुनाव का टिकट देने पर सहमति हुई है. 

ये भी पढ़ें: Johaar : निसंतान महिलाओं के ऊपर से गुजरते हैं बैगा जनजाति के लोग, संतान प्राप्ति की अनोखी प्रथा

जल्द जारी हो सकती है दूसरी सूची

दोपहर करीब 2 बजे अमित शाह और जेपी नड्डा रायपुर (Raipur) पहुंचे. एयरपोर्ट पर औपचारिकताएं पूरी करने के बाद वे सीधे प्रदेश बीजेपी कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर पहुंचे. वहां पार्टी के दिग्गज पदाधिकारियों के साथ गहन मंथन हुआ. बता दें कि बीजेपी की ओर से 21 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान पहले ही किया जा चुका है. अब बाकी सीटों के लिए कवायद जारी है. माना जा रहा है कि जल्द ही दूसरी सूची भी जारी करने की तैयारी है.

कांग्रेस के उम्मीदवारों पर है नजर

कई ऐसी सीटें हैं जहां कांग्रेस (Congress0 की स्थिति मजबूत मानी जा रही है. ऐसे में प्रत्याशी चयन के लिए उनके उम्मीदवारों पर भी नजरें हैं. इसके अलावा ये कोशिश की जा रही है कि बीजेपी (BJP) का प्रत्याशी भी ऐसा हो जिसकी छवि क्षेत्र में अच्छी हो और वह जीत दर्ज कर सके. बताया जा रहा है कि इन्हीं पहलुओं को देखते हुए ही अब तक दूसरी सूची जारी नहीं की जा सकी है.

ये भी पढ़ें : Dhamtari : अपराध नियंत्रण और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने शहर में निकाला फ्लैग मार्च

परिवर्तन यात्रा की रिपोर्ट भी है खास

प्रदेश में बीजेपी की ओर से अभी प्रदेश भर में परिवर्तन यात्रा निकाली जा रही है. जशपुर और दंतेवाड़ा से अलग-अलग यात्रा की शुरुआत की गई थी, जो बिलासपुर में 30 सितंबर को पीएम मोदी की सभा के दौरान एक हो जाएंगी. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close