विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

Chhattisgarh: भाजपा नेता रविशंकर ने की बड़ी भविष्यवाणी,  बोले-बघेल सरकार का जोगी राज जैसा होगा हश्र, ये बताई वजह

Chhattisgarh election 2023: प्रसाद ने कहा कि भूपेश बाबू आपका भी वही हाल होगा, जो जोगी का हुआ था. आपकी ‘फिटिंग', ‘सेटिंग' और ‘कटिंग' काफी हद तक जोगी से मिलती-जुलती है. आप सोचते हैं कि जो आप सोचते हैं, वही सही है और पूरा प्रदेश आपके साथ है. उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल ने जोगी से एक अच्छी बात सीखी है, क्योंकि जोगी दिल्ली में अपनी पार्टी को ‘फिट' रखते थे और मौजूदा कांग्रेस शासन में दिल्ली में पार्टी नेतृत्व के लिए एटीएम खुल गया है.

Read Time: 6 min
Chhattisgarh: भाजपा नेता रविशंकर ने की बड़ी भविष्यवाणी,  बोले-बघेल सरकार का जोगी राज जैसा होगा हश्र, ये बताई वजह

Chhattisgarh assembly election 2023: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सरकार पर शुक्रवार को जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल सरकार का भी वही हश्र होगा, जो अजीत जोगी (Ajit Jogi) के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार का हुआ था. जो एक बार सत्ता में आने के बाद 2003 के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में सत्ता से बाहर हो गई थी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुझे अजीत जोगी की याद दिलाते हैं. जोगी सरकार के दौरान आतंक का राज था. मीडिया जोगी के खिलाफ बोलने से डरता था.

प्रसाद ने कहा कि भूपेश बाबू आपका भी वही हाल होगा, जो जोगी का हुआ था. आपकी ‘फिटिंग', ‘सेटिंग' और ‘कटिंग' काफी हद तक जोगी से मिलती-जुलती है. आप सोचते हैं कि जो आप सोचते हैं, वही सही है और पूरा प्रदेश आपके साथ है. उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल ने जोगी से एक अच्छी बात सीखी है, क्योंकि जोगी दिल्ली में अपनी पार्टी को ‘फिट' रखते थे और मौजूदा कांग्रेस शासन में दिल्ली में पार्टी नेतृत्व के लिए एटीएम खुल गया है. प्रसाद ने कहा कि छत्तीसगढ़ में गौठान घोटाला, उन्हें बिहार के चारा घोटाले की याद दिलाता है, जिसमें लालू प्रसाद यादव को दोषी ठहराया गया था. दरअसल, अजीत जोगी ने 2000 से 2003 तक राज्य में कांग्रेस सरकार का नेतृत्व किया. बाद में वह कांग्रेस से अलग हो गए और 2016 में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) का गठन किया था. जोगी का 2020 में निधन हो गया था.

जाति जनगणना पर राहुल पर साधा निशाना

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रसाद ने भाजपा के रायपुर स्थित कार्यालय 'एकात्म' परिसर' में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए जाति आधारित गणना की वकालत करने को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा.  उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अपनी दादी एवं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से सीखना चाहिए, जिन्होंने कहा था कि जातिवाद से ऊपर उठो. भाजपा नेता प्रसाद ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि अगर जातीय गणना होगी, तो क्या कांग्रेस में इसे लागू किया जाएगा? 'जिसकी जितनी संख्या भारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी', क्या इसे कांग्रेस के भीतर लागू किया जाएगा? या फिर ये इंदिरा, राजीव , सोनिया , राहुल और प्रियंका की तरह ही चलता रहेगा. बिहार में लालू प्रसाद यादव थे और उनके जेल जाने के बाद राबड़ी देवी आईं और फिर तेजस्वी यादव और बेटी मीसा भारती. वहीं, उत्तर प्रदेश में मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव. पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का भतीजा उनकी जगह लेना चाह रहा है. क्या यह जारी रहेगा? यह धोखा कब तक चलता रहेगा?

'भाजपा ने सभी जातियों के लिए किया काम'

उन्होंने कहा कि हमें गर्व है कि भाजपा ने ईमानदारी से दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों और समाज के सभी लोगों के उत्थान के लिए काम किया है. यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा जाति आधारित गणना के लिए कांग्रेस की मांग को एक चुनौती के रूप में देखती है. इस पर उन्होंने कहा कि भाजपा अपने काम के जरिए लोगों के बीच प्रभाव पैदा करती है. पिछड़े, अति पिछड़े, आदिवासी जानते हैं कि यह भाजपा ही है, जिसने अन्य पिछड़ा वर्ग से प्रधानमंत्री दिया है. यह भाजपा सरकार में ही है, जब एक आदिवासी महिला देश की राष्ट्रपति बनी है, लेकिन मैं राहुल गांधी से कहना चाहता हूं कि उन्हें अपनी दादी का बयान देखना चाहिए, जिसमें उन्होंने कहा था कि 'हमें जाति-पाति से ऊपर उठना होगा'. यह बयान उन्होंने अपनी मृत्यु के 5-7 साल पहले दिया था. क्या राहुल गांधी ने अपनी दादी से कुछ सीखा है?

ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में गारंटी-वायदों की होड़ ! पर हालत 'घर में नहीं हैं दाने,अम्मा चली भुनाने' वाली
 

सनातन के अपमान पर कांग्रेस को घेरा

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा की इस टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर कि भाजपा राजधर्म का पालन नहीं करती है, लेकिन कांग्रेस करती है. इस पर प्रसाद ने कहा कि सनातन धर्म का अपमान करना किस तरह का राजधर्म है. अभी तक कांग्रेस ने सनातन को डेंगू और एड्स से जोड़ने वाली टिप्पणी पर कुछ नहीं कहा है. कांग्रेस ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे और भूपेश बघेल के पिता के बयान का जवाब नहीं दिया है. प्रसाद ने कहा कि भूपेश बघेल खुद को भगवान राम का बहुत बड़ा भक्त होने का दावा करते हैं, लेकिन उनके पिता के मन में राम के प्रति कितना प्रेम है, ये पूरी दुनिया देख रही है.

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि जब सनातन का अपमान हुआ, तो वह बघेल) चुप क्यों थे? भाजपा नेता ने राज्य में धर्मांतरण को रोकने के लिए कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए भूपेश बघेल सरकार की आलोचना की. उन्होंने कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार में डूबे होने का भी गंभीर आरोप लगाया. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में सात और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा और 3 दिसंबर को मतगणना होगी.  

ये भी पढ़ेंः MP Election 2023 : चुनावी मौसम में MP में कुर्सियों का टोटा, कुर्ते-पाजामे के लिए नेताजी को वक्त नहीं दे पा रहे दर्जी! 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close