विज्ञापन

Chhattisgarh: ED ने छत्तीसगढ़ राइस मिल एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष को किया गिरफ्तार, बताया जा रहा है 140 करोड़ का घोटाला

Chhattisgarh Rise Millers Association: एक अनुमान के मुताबिक 140 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है. गौरतलब है कि सरकार हर साल लाखों टन धान किसान से लेती है और उसकी मिलिंग की जाती है. 2024 में सरकार ने एक करोड़ चालीस लाख मेट्रिक टन से ज़्यादा धान की ख़रीदी की है.

Chhattisgarh: ED ने छत्तीसगढ़ राइस मिल एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष को किया गिरफ्तार, बताया जा रहा है 140 करोड़ का घोटाला
Chhattisgarh Latest News: ईडी ने छत्तीसगढ़ में बड़ी कार्रवाई करते हुए CRMA के कोषाध्यक्ष को गिरफ्तार किया है

Chhattisgarh: ED ने दिल्ली (Delhi) से छत्तीसगढ़ राइस मिल एसोसिएशन (Chhattisgarh Rice Milles Association) के कोषाध्यक्ष को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार रोशन चंद्राकर पर कस्टम मिलिंग में घोटाले का आरोप है. उनको मार्कफेड के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर मनोज सोनी के साथ आरोपी बनाया गया है. ED इससे पहले मनोज सोनी को गिरफ्तार कर चुकी है.

होती थी 20 क्विंटल की वसूली

ED ने छत्तीसगढ़ में राइस मिलिंग घोटाले में राइस मिलर्स एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष रोशन चंद्राकर को दिल्ली से गिरफ़्तार किया है. ED इसके पहले मार्कफ़्ड के पूर्व एमडी मनोज सोनी (Manoj Soni) को गिरफ़्तार कर चुकी है. ED के सूत्रों के अनुसार रोशन चंद्राकर मार्कफेड के तत्कालीन एमडी मनोज सोनी के साथ 20 रुपए क्विंटल की वसूली मे लिप्त थे और अवैध तरीके से अर्जित की गई रकम को रोशन चंद्राकर अधिकारियों और नेताओं के बीच पहुंचता था.

राइस मिलिंग में 140 करोड़ रुपये घोटाले का आरोप 

छत्तीसगढ़ में मार्कफ़ेड के ज़रिए राइस मिलिंग की जाती है. मिलर्स धान का उठाव करके मिलिंग करते है और फिर मिलिंग के बाद सरकार चावल जमा करती है. सरकार मिलिंग का निर्धारित मूल्य मिलर्स को भुगतान करती है. बताया जा रहा है कि मिलर्स को जो भुगतान होता था उसमें से एक क्विंटल पर बीस रुपये रिश्वत ली जाती थी. ये सारी बात ED की जांच में सामने आई हैं. एक अनुमान के मुताबिक 140 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है. गौरतलब है कि सरकार हर साल लाखों टन धान किसान से लेती है और उसकी मिलिंग की जाती है. 2024 में सरकार ने एक करोड़ चालीस लाख मेट्रिक टन से ज़्यादा धान की ख़रीदी की है.

ये भी पढ़ें Crime News: ये क्या हो रहा है? सिर पर चढ़ा इश्क का ऐसा बुखार कि मामी- भांजे ने मिलकर कर दी मामा की हत्या...

ये भी पढ़ें MP News: अवैध खनन पर अब लगाम लगना तय, इलेक्टॉनिक गेट, GPS जियो टैगिंग और सेटेलाइट इमेज सिस्टम करेगा कमाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM मोदी इस दिन देंगे छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात, मंत्री श्याम बिहारी ने कहा ये होंगे लाभ
Chhattisgarh: ED ने छत्तीसगढ़ राइस मिल एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष को किया गिरफ्तार, बताया जा रहा है 140 करोड़ का घोटाला
Inside story of the biggest encounter with Naxalites in Chhattisgarh in Abujhmad
Next Article
नक्सलियों की 'अबूझ राजधानी' में सबसे बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक: ग्राउंड जीरो आपको चौंका देगा
Close