छत्तीसगढ़ में 36 दिन में BJP ने किया 36 लाख सदस्य बनानें का दावा, कांग्रेस ने लगा दिए ये आरोप

Chhattisgarh BJP Membership Campaign: छत्तीसगढ़ में बीजेपी अपने सदस्यता अभियान को लेकर जुटी हुई है. 50 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य है. बीजेपी ने अभी 36 लाख सदस्य बनाने का दावा किया है. वहीं, कांग्रेस ने बीजेपी के सदस्यता अभियान पर तंज कसा है. कहा फर्जी सदस्य बीजेपी बना रही है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

CG BJP VS Congress: बीजेपी देश की एक ऐसी पार्टी है, जो हर समय कार्यकर्ताओं को व्यस्त रखती है. एक चुनाव खत्म होते ही दूसरे चुनाव की तैयारी में जुट जाती है . छत्तीसगढ़ में विधानसभा, लोकसभा चुनाव के बाद 50 लाख सदस्य बनाने का अभियान चल रहा है. इस अभियान को पूरा करने में बीजेपी नेताओं को पसीने आ रहे हैं, बीजेपी ने सांसदों को 20 हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है. लेकिन इस लक्ष्य को कोई सांसद पूरा नहीं कर पाया है. वहीं, मुश्किल से एक दर्जन विधायक ही 10 हजार सदस्य बनाने का टारगेट पूरा कर पाए है, वैशाली नगर विधायक राकेश सेन ने सबसे ज्यादा 35 हजार सदस्य बनाने का दावा किया है.

'सुशासन से प्रेरित होकर जुड़ रहे कार्यकर्ता'

केदारनाथ गुप्ता (प्रवक्ता बीजेपी) कहते हैं सदस्यता अभियान तेजी से आगे बढ़ रहा है. बहुत कम समय में रिकॉर्ड सदस्यता बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने बना ली है. हम लगभग 40 लाख सदस्यों के आसपास पहुंचने वाले हैं. निश्चित रूप से डबल इंजन की सरकार बीजेपी के सिद्धांत और विचार और विष्णु देव साय के सुशासन से प्रेरित होकर भाजपा से लोग जुड़ रहे हैं.  रही कांग्रेस की बात तो उनके नेता विधानसभा और लोकसभा में कांग्रेस पार्टी को छोड़ भाग रहे थे, पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज और बड़े नेता ऊल जलूल बयान देकर अपने वर्चस्व की लड़ाई लड़ रहे हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें- बाबा मंसूरशाह की इबादत करने देवघर पहुंचे सिंधिया, ‘शाही लिबास' में निभाई विजयादशमी की ये रस्म

सदस्यता अभियान फर्जी और एक प्रोपेगेंडा है

छत्तीसगढ़ की 3 करोड़ की आबादी में से बीजेपी 50 लाख लोगों को पार्टी का सदस्य बनाने जा रही है. विपक्ष कितने भी आरोप लगाए .लेकिन ये सच है की जब कोई पार्टी जनता तक नहीं पहुंचती है. ऐसे में बीजेपी लोगों के घर-घर जाकर सदस्य बनती है, तो उसका लाभ उसे चुनाव में मिलना स्वाभाविक है.

 कांग्रेस बीजेपी के सदस्यता अभियान को फर्जी बता रही है. कांग्रेस के धरसींवा ब्लॉक समिति सचिव ने बीजेपी विधायक अनुज शर्मा पर उनका मोबाइल लेकर सदस्य बनाने का आरोप लगाया है. एक बयान जारी कर सचिव प्रमोद साहू ने कहा सैलून दुकान में उनका मोबाइल विधायक ने लिया और मिस्ड कॉल देकर उन्हें सदस्य बना दिया. बीजेपी का सदस्यता अभियान फर्जी और एक प्रोपेगेंडा है, कांग्रेस के नेताओं का सदस्य बना दे रहे है.सदस्यता के नाम पर मारपीट की जा रही है. बीजेपी से जुड़ने कोई उत्साह नहीं है, जो आंकड़ें बताये जा रहे हैं. वे भ्रामक और वास्तविकता से परे है.

ये भी पढ़ें- इस गांव में रावण और होलिका ही नहीं, बल्कि चिता भी नहीं जलाते लोग,किस आफत का है खौफ?  

Advertisement

Topics mentioned in this article