विज्ञापन
Story ProgressBack

Dantewada: लोकसभा चुनाव से पहले नक्सलियों के निशाने पर रहे 17 भाजपा नेताओं को मिली इस कैटेगरी की सुरक्षा 

Security News:  छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के 17 बीजापुर जिले के 10, जगदलपुर से 4, कांकेर से 4, कोंडागांव से 1 सुकमा 6 और नारायणपुर से 1 भाजपा नेता को सुरक्षा प्रदान की गई है.

Read Time: 3 min
Dantewada: लोकसभा चुनाव से पहले नक्सलियों के निशाने पर रहे 17 भाजपा नेताओं को मिली इस कैटेगरी की सुरक्षा 

BJP leaders got security: सरकार ने लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के पहले 43 भाजपा नेताओं की सुरक्षा बढ़ाई है. छत्तीसगढ़ के बस्तर में जिन 43 भाजपा नेताओं की सुरक्षा बढ़ी है,  उनमें दंतेवाड़ा के सबसे ज्यादा 17 नेता शामिल हैं. बस्तर में लगातार हो रही नेताओं की हत्या और लोकसभा चुनाव को देखते हुए सरकार ने नेताओं की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है. इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए गए हैं. 

लोकसभा चुनाव को देखते हुए बस्तर में भाजपा जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इस बार 43 भाजपा जनप्रतिनिधियों को 'X' श्रेणी की सुरक्षा बस्तर में प्रदान की गई है. जिसमें से दंतेवाड़ा जिले के 17 बीजापुर जिले के 10, जगदलपुर से 4, कांकेर से 4, कोंडागांव से 1 सुकमा 6 और नारायणपुर से 1 भाजपा नेता को सुरक्षा प्रदान की गई है. भाजपा की सरकार बनने के बाद छत्तीसगढ़ में नेताओं की हत्या हो रही है. ऐसे में केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने इन BJP के नेताओं को सुरक्षा प्रदान की है. 

भाजपा नेताओं में दहशत का माहौल

विधानसभा चुनाव से लेकर भाजपा की सरकार बनते तक नक्सलियों ने नारायणपुर, बीजापुर, सुकमा में भाजपा के नेताओं की हत्या की है. इन हत्याओं को लेकर भाजपा भी कांग्रेस पर नक्सली सांठगांठ से टारगेट किलिंग का आरोप लगाती रही है. लेकिन भाजपा अपनी सरकार बनने के बाद भी नक्सलियों के द्वारा लगातार हो रही घटनाओं पर पूर्ण रूप से लगाम लगाने में विफल साबित रही है. बीते साल भर में नक्सलियों ने भाजपा के  8 नेताओं की हत्या कर नृशंस हत्या कर भाजपा नेताओं में दहशत का माहौल बना रखा है. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh : नक्सल प्रभावित इलाके के 43 भाजपा नेताओं को मिली सुरक्षा, जानें इन्हें मिली इस कैटेगरी की सुरक्षा

विधायक की हत्या की थी 

दंतेवाड़ा जिले में बीते लोकसभा चुनाव के पहले श्यामगिरी के पास बारूदी सुरंग लगाकर विस्फोट कर दिया था. जिसमें भाजपा के विधायक भीमा मंडावी (Bhima Mandavi) की मौत हो गई थी. लगातार हो रही हत्याओं के बाद अब चुनाव के पहले ज़मीनी स्तर के नेताओं को भी केंद्र और राज्य सरकारें सुरक्षा दे रही हैं. ताकि लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान नेताओं को किसी तरह की परेशानी न हो. 

ये भी पढ़ें Film Bastar Promo: फिल्म 'बस्तर' का दमदार प्रोमो हुआ रिलीज, इस दिन होने जा रही है सिनेमाघरों में रिलीज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close