छत्तीसगढ़ के अस्पतालों में 535 मेडिकल ऑफिसर्स की हुई नियुक्ति, जारी हुआ आदेश

हरेली के त्यौहार के मौके पर छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात मिली है. यहां के अस्पतालों में 535 डॉक्टर्स की नियुक्ति हुई है. इनकी पदस्थापना का आदेश भी जारी कर दिया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Chhattisgarh Big News: छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के अस्पतालों में MBBS डॉक्टर्स की नियुक्ति हुई है. हरेली त्यौहार के दिन प्रदेश वासियों को सरकार ने सौगात दी है.इन मेडिकल ऑफिसर्स की पदस्थापना का आदेश भी सरकार ने जारी कर दिया है. मेडिकल ऑफिसर्स की भर्ती के बाद कई अस्पतालों में डॉक्टर्स के कमीं की समस्या दूर होगी.

डॉक्टर्स की हुई नियुक्ति

दरअसल प्रदेश के कई जिलों के अस्पतालों में डॉक्टर्स कमीं की समस्या बनी हुई है. कई जिलों से इसकी मांग भी आ रही थी. ऐसे में इस बार सरकार ने सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर्स की नियुक्ति का फैसला लिया. अब हरेली त्योहार के दिन प्रदेशवासियों को सौगात देते हुए सीएम विष्णु देव साय और स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल के निर्देश पर 535 MBBS डॉक्टर्स नियुक्ति कर दी गई है. इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए गए हैं. 

चिकित्सा अधिकारियों की नियुक्ति से राज्य की स्वास्थ्य सेवा बेहतर होंगी. दूरस्थ क्षेत्रों में भी मिलेगी त्वरित एवं गुणवत्ता पूर्ण चिकित्सा की सुविधा मिलेगी.
 

श्याम बिहारी जायसवाल

स्वास्थ्य मंत्री, छत्तीसगढ़

यहां हुई पदस्थापना

प्रदेश के राजधानी रायपुर से लेकर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के सरकारी अस्पतालों में मेडिकल ऑफिसर्स की नियुक्ति हुई है. दो सालों की संविदा सेवा के आधार पर इनकी नियुक्ति की गई है. जारी आदेश के मुताबिक़ ये सभी साल 2018 को एमबीबीएस की पढ़ाई कर उत्तीर्ण होने वाले छात्र-छात्राएं हैं. 

ये भी पढ़ें NIA Arrested Naxalites : कांकेर से गिरफ्तार नक्सलियों के बारे में NIA ने किया बड़ा खुलासा, बताई ये बात

Advertisement

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में आज से शुरू हो जाएगा हरेली तिहार के त्योहार का दौर, इस दौरान किसान करेंगे अपने कृषि औजारों की पूजा

Topics mentioned in this article