विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2023

Chhattisgarh Election: कांग्रेस CEC की बैठक आज, बचे हुए 60 उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी अंतिम मुहर

कांग्रेस सीईसी की बैठक आज दिल्ली में होने वाली है. बैठक में कांग्रेस के बचे हुए 60 उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की दूसरी सूची भी जारी हो सकती है.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh Election: कांग्रेस CEC की बैठक आज, बचे हुए 60 उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी अंतिम मुहर
बैठक में भूपेश बघेल, कुमारी सैलजा, टीएस बाबा और दीपक बैज शामिल होंगे. (फोटो-फेसबुक/@Kumari Selja)

Chhattisgarh Assembly Election: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस सीईसी (Congress Central Election Committee Meeting) की बैठक आज दिल्ली में होने वाली है. बैठक में कांग्रेस के बचे हुए 60 उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की दूसरी सूची (Congress Second Candidates List in Chhattisgarh) भी जारी हो सकती है. जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस की दूसरी सूची में भी कई विधायकों के टिकट खतरे में हैं. इसके साथ ही माना जा रहा कि कांग्रेस हारी हुई सीटों पर नए प्रत्याशियों को टिकट दे सकती है.

बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य व उप मुख्यमंत्री टीएस बाबा और छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष दीपक बैज शामिल होंगे. इस बैठक में कांग्रेस की दूसरी सूची के नामों पर अंतिम मुहर लगेगी. वहीं पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की दूसरी सूची 18 से 20 अक्टूबर के बीच जारी हो सकती है.

जो फार्म में हैं उनका टिकट तय: सिंहदेव

दिल्ली रवाना होने के पहले छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जो भी फॉर्म में हैं उनका टिकट तय है. वर्तमान में 30 सीटों की घोषणा में आठ सीटें बदली हैं. बची 60 सीटों में भी कुछ परिवर्तन हो सकता है. सभी के कार्यों का लेखा-जोखा देखा जाएगा.

कांग्रेस की पहली सूची में थे 30 नाम

बता दें कि कांग्रेस की पहली सूची 15 अक्टूबर को जारी हुई थी. जिसमें 30 प्रत्याशियों के नाम थे. पहली सूची में कांग्रेस ने अपने सभी मंत्रियों को टिकट दिया है. इसके साथ ही कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद दीपक बैज को भी मैदान में उतारा है. ऐसा माना जा रहा कि मंगलवार को कांग्रेस सीईसी की बैठक में बाकी बचे हुए सभी 60 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग सकती है.

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh Election 2023 : कोरबा में पुलिस ने जप्त किए ₹13.56 लाख की ज्वेलरी, 10 लाख कैश भी पकड़ाए

ये भी पढ़ें - अटल बिहारी वाजपेयी ने छत्तीसगढ़ को बनाया था राज्य... शाह बोले- विकास का हिसाब दें बघेल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close