बलरामपुर में पैसे डबल करने का लालच देकर 30 गावों के लोगों से 20 करोड़ की ठगी, शातिर फरार

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में पैसा डबल करने का लालच देकर शातिर ठगों ने 30 गावों के कई लोगों से करोड़ों की ठगी कर ली. जब तक ग्रामीणों को इसका पता चल पाता ठग उनके पैसे लेकर फरार हो गए. अब पीड़ित ग्रामीणों ने चलगली थाना में मामले की शिकायत की है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Balrampur Fraud: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में पैसा डबल (Double Money) करने का लालच देकर शातिर ठगों ने 30 गावों के कई लोगों से करोड़ों की ठगी कर ली. जब तक ग्रामीणों को इसका पता चल पाता ठग उनके पैसे लेकर फरार हो गए. अब पीड़ित ग्रामीणों ने चलगली थाने में मामले की शिकायत की है. ठगों ने ग्रामीणों को पहले एक फर्जी एप डाउनलोड कराया और फिर उसमें पैसे जमा कराए. बाद में लोगों को विश्वास दिलाने के लिए कुछ ग्रामीणों के पैसे डबल भी किए लेकिन जब एक बड़ी रकम इकट्ठा हो गई तो वे फरार हो गए. ग्रामीणों का दावा है कि उनके साथ करीब 20 करोड़ की ठगी हुई है. जबकि पुलिस ने इस रकम की पुष्टि नहीं की है. जिले के पुलिस कप्तान  शैलेन्द्र पांडे का कहना है कि जांच के बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है. 

बलरामपुर के चलगली थाने में ग्रामीणों ने मामला दर्ज कराया

पीड़ितों के मुताबिक शातिर ठगों का गिरोह किसी दूसरे राज्य से यहां आया था.उन लोगों ने पहले चलगली थाना क्षेत्र के रामपुर गांव को अपना ठिकाना बनाया. इसके बाद भोले-भाले ग्रामीणों को अपनी निवेश योजना की जानकारी दी. ठगों ने दावा किया कि वे एक महीने में पैसे को डबल कर देंगे. लोगों को विश्वास दिलाने के लिए उनसे ANTOFAGASTA नाम का फर्जी APP भी डाउनलोड कराया. बताया गया कि इसी APP के जरिए निवेश करना है. ठगों ने अपनी बातों से लोगों को इतना भरोसा दिलाया कि कई ग्रामीण उनके झांसे में आ गए. कुछ ग्रामीणों ने अपनी पूरी जमा पूंजी उन्हें दे दी तो कुछ ने  प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिली राशि को इस फर्जी APP में लगा दिया. धीरे-धीरे बात फैली तो दूसरे गांव के लोगों ने भी APP में पैसे लगाए. इसमें कुछ किसानों ने फसल की बिक्री से प्राप्त राशि भी इसमें लगा दी. ऐसा करके ठगों ने करोड़ों की रकम जुटा ली.ठगों ने इस दौरान कुछ ग्रामीणों को पैसा डबल करके दिया भी. इसके बाद जब दूसरे ग्रामीण अपनी मियाद पूरी होने के बाद एजेंट के पास पहुंचे तो वो वहां मिला ही नहीं. जब उसे फोन लगाया तो उसका फोन भी बंद आया. 

Advertisement

इसके बाद ग्रामीणों को एहसास हुआ कि वे ठगे जा चुके हैं. इसके बाद करीब 50 की संख्या में पीड़ित ग्रामीण चलगली थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई. जिले के एसपी ने भी इस मामले की पुष्टि की है और आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश जारी किए हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें: MP में हूटरबाजी पर एक्शन! चालान कटने पर भड़क उठे BJP नेता तो पुलिस ने अपनाया ये तरीका

Advertisement