विज्ञापन
Story ProgressBack

Toppers Interview: 12वीं में चौथी रैंक, समीर चक्रधारी करते हैं मूर्तिकारी, बनना चाहते हैं ये अधिकारी

CGBSE Board Exam Result 2024:12वीं में टॉप 10 में चौथा स्थान लाने वाले समीर चक्रधारी ने कड़ी मेहनत के बाद जिले का नाम रोशन किया है. समीर पढ़ाई के साथ ही अपने घर के कामों में अपने पिताजी की मदद करते हैं. मूर्तियाँ बनाने और खेती-किसानी में भी हाथ बटाते हैं.

Read Time: 3 min
Toppers Interview: 12वीं में चौथी रैंक, समीर चक्रधारी करते हैं मूर्तिकारी, बनना चाहते हैं ये अधिकारी

CG Board 12th Toppers Interview: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले (Dhamtari District) के समीर चक्रधारी ने पूरे जिले का नाम रोशन किया है. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (Chhattisgarh Board of Secondary Education) रायपुर द्वारा जारी नतीजे में 12वीं की टॉपर्स में शामिल समीर चक्रधारी ने NDTV के साथ बात करते कहा कि उनकी सफलता के पीछे उनके माता-पिता और टीचर्स का प्रमुख योगदान है. आइए जानते हैं NDTV इंटरव्यू के दौरान 12वीं कक्षा की मेरिट लिस्ट में चौथा स्थान हासिल करने वाले समीर ने अपने सपने के बारे में क्या कुछ कहा?

पहले देखिए 12वीं के टॉपर्स की लिस्ट

Latest and Breaking News on NDTV

किस स्कूल में पढ़ते हैं समीर? 

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के मगरलोड ब्लॉक के भोथीडीह के हायर सेकेंडरी स्कूल से समीर चक्रधारी ने पढ़ाई की है. पूरे छत्तीसगढ़ प्रदेश में 96.60 प्रतिशत अंक लाकर वे टॉप 10 में चौथा स्थान बनाने में कामयाब हुए हैं. उनकी इस उपलब्धि पर खुद समीर के साथ-साथ उनके घर परिवार में सभी के बीच खुशी का माहौल है. वहीं आसपास के लोगों को जैसे ही इसकी जानकारी मिली वैसे ही लोग समीर के घर पर बधाई देने पहुंच गए थे.

जब NDTV की टीम उनके घर पहुंची तो लोग समीर और उनके माता-पिता को बधाई देते हुए मिठाइयां खिला रहे थे. वहीं शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भोथीडीह के शिक्षक भी समीर चक्रधारी के घर पहुंचे और सभी ने समीर के साथ ही उनके परिवार जनों को बधाई दी व समीर के उज्जवल भविष्य की कामना की. इस दौरान समीर के आगे के पढ़ाई के लिए संगठन द्वारा मदद करने की बात भी कही गई.

समीर चक्रधारी के पिता पूनेश्वर चक्रधारी ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि आगे समीर जो भी पढ़ाई करना चाहता है. उसे में करवाने के लिए तैयार हूं. परिवार का हमेशा पूरा सहयोग समीर के साथ रहेगा.

समीर और उनका परिवार है मूर्तिकार

12वीं में टॉप 10 में चौथा स्थान लाने वाले समीर चक्रधारी ने कड़ी मेहनत के बाद जिले का नाम रोशन किया है. समीर पढ़ाई के साथ ही अपने घर के कामों में अपने पिताजी की मदद करते हैं. मूर्तियाँ बनाने और खेती-किसानी में भी हाथ बटाते हैं.

समीर ने बताया कि वह अपनी पढ़ाई के लिए 6 से 7 घंटा का समय निकालते थे. वहीं जब आज रिजल्ट जारी हुआ तो स्कूल से शिक्षक ने कॉल कर उनको यह जानकारी दी कि उन्होंने 12वीं में गणित संकाय में टॉप 10 में चौथा स्थान हासिल किया है.

समीर आगे इंजीनियरिंग करना चाहता है और सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी भी. वहीं समीर के साथ ही परिजनों में खुशी का माहौल है. बधाई देने के लिए लोगों का ताता लगा हुआ है.

यह भी पढ़ें : दहले पर नहला! छोटे से गांव की बेटी ने 10वीं में हासिल की 9वीं रैंक, डॉक्टरी है सपना, ऐसी है वर्षा की कहानी

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ की बेटी ने रचा इतिहास! NEET की असफलता से Army में लेफ्टिनेंट डॉक्टर बनने तक, ऐसी है जोया की कहानी

यह भी पढ़ें : 10वीं की टॉपर बिटियाः पिता टेलर, बेटी ने छत्तीसगढ़ में नाम कर लिया, सिमरन सिब्बा की कहानी पढ़िए

यह भी पढ़ें : CGBSE 12th Result 2024: 12 वीं बोर्ड में महक अग्रवाल ने किया टॉप, देखिए टॉप 5 सूची में इन बच्चों ने बनाई जगह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close