विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News : इलाज के लिए पहुंचे थे क्षेत्रीय अस्पताल, डॉक्टर ने कहा भिखारियों के लिए है जिला अस्पताल

Chhattisgarh News : अपने बेटे को अस्पताल लेकर पहुंचे विजय कुमार विश्वकर्मा पेशे से फुटबॉल का कोच हैं. छत्तीसगढ़ फुटबॉल संघ (Chhattisgarh Football Association) में कोच के पद पर पदस्थ विजय को कई बार जिला फुटबॉल संघ एवं एसईसीएल कंपनी द्वारा सम्मानित किया जा चुका है. बावजूद इसके क्षेत्रीय चिकित्सालय के डॉक्टर द्वारा उसके साथ अभद्रता करने के बाद लोग नाराज हैं.

Read Time: 3 min
CG News : इलाज के लिए पहुंचे थे क्षेत्रीय अस्पताल, डॉक्टर ने कहा भिखारियों के लिए है जिला अस्पताल
कोरिया:

Latest Chhattisgarh News : कोरिया जिले में डॉक्टर की अभद्रता (Doctor's Rudeness) का मामला सामने आया है. आरोप है कि डॉक्टर (Hospital Doctor) ने अस्पताल पहुंचे बच्चे का इलाज करने से मना कर दिया. वहीं मरीज के परिजन से भी गाली-गलौज करने के भी आरोप लगे हैं. घटना के बाद पीड़ित ने मामले की शिकायत मुख्य चिकित्सा अधिकारी (Chief Medical Officer) से की है. घटना जिले के चरचा थाना क्षेत्र के क्षेत्रीय चिकित्सालय की है. जहां 14 दिसंबर के दिन चरचा निवासी विजय कुमार विश्वकर्मा अपने करीब 3 साल के बेटे के कान में दर्द होने पर इलाज कराने क्षेत्रीय चिकित्सालय चरचा पहुंचे थे. क्षेत्रीय चिकित्सालय में पदस्थ नाक कान गला विशेषज्ञ (ENT Specialist doctor) डॉक्टर एस के चंदेरिया ने पहले तो अस्पताल पहुंचे बच्चे का इलाज करने से मना कर दिया. जब इस पर बच्चे के पिता ने इलाज न करने का कारण पूछा तो डॉक्टर साहब भड़क गए. उन्होंने कहा कि भिखारी के लिए सरकार ने जिला अस्पताल (District Hospital) बनाया है वहीं चले जाओ. इतना कहने के बाद वे मरीज के पिता को गालियां देने लगे.

लोगों में डॉक्टर के प्रति गुस्सा बना

डॉ चंदेरिया की शिकायत के लिए बच्चों के पिता ने निदेशक कार्मिक एसईसीएल बिलासपुर मुख्य महाप्रबंधक एसईसीएल बैकुंठपुर क्षेत्र और मुख्य चिकित्सा अधिकारी क्षेत्रीय चिकित्सालय चरचा को पत्र लिखा है. डॉक्टर का अमानवीय चेहरा सामने आने के बाद लोगों में डॉक्टर के प्रति गुस्सा बना हुआ है. वही अधिकारी जांच के बाद मामले में कार्यवाही करने की बात कह रहे हैं.

विजय कुमार विश्वकर्मा जब 14 दिसंबर की शाम अपने लगभग 3 साल के बेटे को लेकर क्षेत्रीय चिकित्सालय पहुंचे तो वहां उपस्थित नाक कान गला विशेषज्ञ डॉक्टर चंदेरिया द्वारा बच्चों का ट्रीटमेंट करने के बदले पैसे की मांग की गई. पैसे ना मिलने पर इलाज न करने और दवा नहीं लिखने की बात डॉक्टर ने कही. डॉक्टर से जब इलाज न करने का कारण पूछा गया तो वह भड़क उठे.

एसईसीएल से सम्मानित हो चुके हैं बच्चे के पिता

अपने बेटे को अस्पताल लेकर पहुंचे विजय कुमार विश्वकर्मा पेशे से फुटबॉल का कोच हैं. छत्तीसगढ़ फुटबॉल संघ (Chhattisgarh Football Association) में कोच के पद पर पदस्थ विजय को कई बार जिला फुटबॉल संघ एवं एसईसीएल कंपनी द्वारा सम्मानित किया जा चुका है. बावजूद इसके क्षेत्रीय चिकित्सालय के डॉक्टर द्वारा उसके साथ अभद्रता करने के बाद लोग नाराज हैं.

यह भी पढ़ें : CG News : धूल चाट रही है सरोवर हमारी धरोहर योजना, 17 एकड़ का तालाब जलकुंभी और गंदगी से लबालब

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close