विज्ञापन
Story ProgressBack

Ambikapur: किराना दुकान में बिक रहा था पेट्रोल, लगी ऐसी आग कि घर समेत सब हो गया खाख, एक महिला की मौत

CG News: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में बीती रात एक दुकान में आग लग गई. यह आग इतनी भीषण थी कि इसने घर को भी अपने चपेट में ले लिया. इस हादसे में दुकानदार महिला की मौत हो गई.

Ambikapur: किराना दुकान में बिक रहा था पेट्रोल, लगी ऐसी आग कि घर समेत सब हो गया खाख, एक महिला की मौत
आग इतनी भीषण थी कि दुकान और घर पूरी तरह से जलकर खाक हो गया.

Fire Accident in Ambikapur: अंबिकापुर में एक घर में बीती रात आग (Fire in Shop) लग गई. इस घटना से घर में मौजूद एक युवक और महिला बुरी तरह से झुलस गए. दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां महिला ने बुधवार सुबह दम तोड़ दिया. वहीं युवक का इलाज जारी है, उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. यह पूरा मामला अंबिकापुर (Ambikapur) शहर के गांधी नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत कंचनपुर गांव का है. जहां मंगलवार रात एक किराना दुकान और घर में भीषण आग (Fire Accident) लग गई. 

पेट्रोल से लगी आग

यह घटना मंगलवार रात करीब 10 बजे के आसपास की है. जिस वक्त आग लगी उस वक्त गांव में बिजली नहीं थी, जिसके कारण दुकान में मोमबत्ती जल रही थी. बताया जा रहा कि किराना की दुकान में सामान्य चीजों के अलावा पेट्रोल की भी बिक्री होती थी. इसी दौरान एक युवक दुकान में पेट्रोल खरीदने आया और दुकान में बैठी महिला पेट्रोल को डिब्बे से बोतल में डालने लगी. इस दौरान पेट्रोल मोमबत्ती के संपर्क आया और देखते ही देखते वहां भीषण आग लग गई. बताया जा रहा कि जिस वक्त घर और दुकान में आग लगी गांव में बिजली नहीं थी. गर्मी के कारण महिला का पति और उसका बच्चा बाहर थे.

लगातार बढ़ती गई आग

दुकान में आग इतनी तेज थी कि महिला और युवक दोनों आग की चपेट में आ गए. युवक ने आग से भभक रहे पेट्रोल के डिब्बे को पैर से मार कर दूर भगाया, लेकिन इस दौरान उसके पैर में आग लग गई. महिला आग लगने के बाद दुकान के भीतर कोने में खड़ी हो गई. इसी दौरान दुकान में रखे फ्रिज का कंप्रेसर फट गया. इससे आग भीतर तक फैल गई. घटना की सूचना पर दमकल वाहन के साथ टीम पहुंची और काफी मसक्कत के बाद आग में काबू पाया. इस घटना में किराना दुकान और घर पूरी तरह जल गया.

दमकलकर्मियों ने आग धीरे घर से महिला को बाहर निकाला

दमकलकर्मियों ने साहस का परिचय देते हुए आग की लपटों से महिला को बाहर निकाला. तब तक महिला आग से काफी झुलस चुकी थी. जिसे तत्काल एंबुलेंस से युवक और महिला को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया. जहां उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई है. मृतक महिला की पहचान दरीना बाई के रूप में हुई है. जबकि घायल युवक अजय की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है, लेकिन उसके पैर का निचला हिस्सा जल गया है.

यह भी पढ़ें - खेत में दिखी किसानों की दोस्त विशालकाय मॉनिटर लिजर्ड, वन विभाग ने रेस्क्यू के बाद जंगल में छोड़ा

यह भी पढ़ें - Water Crisis: बिलासपुर में दो साल में 13 मीटर नीचे गया वाटर लेबल, आने वाली पीढ़ियों के लिए खतरे की घंटी!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh News: दो भाईयों ने मिलकर चचेरे भाई की कर दी हत्या, फिर पुलिस से बचने के लिए शव नदी में फेंका...हुए गिरफ्तार
Ambikapur: किराना दुकान में बिक रहा था पेट्रोल, लगी ऐसी आग कि घर समेत सब हो गया खाख, एक महिला की मौत
Is there a delay in cabinet expansion due to factionalism in Chhattisgarh BJP? Know what CG CM said?
Next Article
CG Cabinet Expansion: क्या छत्तीसगढ़ भाजपा में गुटबाजी के कारण मंत्रिमंडल विस्तार में देरी हो रही है? जानिए CG CM ने क्या कहा?
Close
;