CG News: ‘कोताही बर्दाश्त नहीं…’, डिप्टी सीएम साव ने किसे दे दी सख्त चेतावनी?

Arun Sao News: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव (Arun Sao) एक बार फिर अधिकारियों को सख्त नसीहत देते नजर आए. जानें क्यों भड़के साव?

Advertisement
Read Time: 2 mins

Arun Sao News: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव (Arun Sao) एक बार फिर अधिकारियों को सख्त नसीहत देते नजर आए. गुरुवार को नगरीय निकायों की समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने वहां मौजूद अफसरों को खूब खरी-खरी सुनाई. साव ने कहा कि काम में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और जरूरत पड़ने पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी. 

राजधानी रायपुर में आयोजित नगरीय निकायों की समीक्षा बैठक उपमुख्यमंत्री साव ने अधिकारियों से कहा कि वे निर्माण, सप्लाई और खरीदी से इतर अन्य जरूरी कार्यों में भी पूरा ध्यान दें. उन्होंने कहा कि वे अपनी जिम्मेदारी समझें और शहरों के विकास और जन सुविधाएं विकसित करने का काम गंभीरता से करें. 

‘पुराना ढर्रा बदलें, कोताही बर्दाश्त नहीं होगी' 

साव ने अधिकारियों से पुराना ढर्रा बदलने की भी बात कही. उन्होंने कहा कि काम करने का पुराना ढर्रा बदलें और निकायों में नई कार्य-संस्कृति विकसित करें. काम में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और जरूरत पड़ने पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी. डिप्टी सीएम ने अधिकारियों से कार्यों में अपेक्षित सुधार लाने और मुस्तैदी से दायित्वों के निर्वहन करने की भी अपील की. 

ये भी पढ़ें- डिप्टी सीएम अरुण साव प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली बार पहुंचे कांकेर

‘ये शिकायत नहीं आनी चाहिए...' 

उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने नगर निगमों और नगर पालिकाओं की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को वेतन के भुगतान और बकायेदारों से कड़ाई से टैक्स वसूलने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि सभी नगरीय निकायों में कर्मचारियों के लंबित वेतन का भुगतान प्राथमिकता से करें. अगस्त और सितम्बर माह के वेतन का भुगतान 1 अक्टूबर तक किए जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि समय पर वेतन भुगतान नहीं होने की शिकायत नहीं आनी चाहिए. 

Advertisement

इसके अलावा साव ने टैक्स वसुली को लेकर अधिकारियों से कहा, “सभी नगरीय निकाय राजस्व की वसूली बढ़ाएं और बड़े बकायेदारों से कड़ाई से टैक्स वसूलें. सभी आयुक्त और सीएमओ गंभीरता और सक्रियता से कर संग्रहण करें और टैक्स वसूली की नियमित समीक्षा करें.” 

ये भी पढ़ें- Arun Sao ने की Unified Pension Scheme की तारीफ, कहा-यूपीएस से कर्मचारियों व उनके परिवारों को होगा लाभ

Advertisement

Topics mentioned in this article