विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ में बिगड़ रही कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, NSUI ने भरी हुंकार!

Chhattisgarh Government: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बीजेपी (BJP) की सरकार आने के बाद बढ़ती हिंसा, अपराध और बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने हल्ला बोला है, सरगुजा के अंबिकापुर और रायपुर में विरोध प्रदर्शन किया है. सरगुजा डीएम (Surguja DM)के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा है.

छत्तीसगढ़ में बिगड़ रही कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, NSUI ने भरी हुंकार!
छत्तीसगढ़ में बिगड़ रही कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, NSUI ने भरी हुंकार.

Congress Protest: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सरगुजा (Surguja) जिला कांग्रेस कमेटी (Congress) ने अंबिकापुर में गुरुवार को प्रदेश में बिगड़ते कानून व्यवस्था (Law and Order) के विरुद्ध में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया. स्थानीय गांधी चौक में आयोजित इस धरना प्रदर्शन में काफी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

आंरग में तीन अल्पसंख्यको को मारकर महानदी में फेंक दिया था

इस दौरान कांग्रेसी नेताओं ने कलेक्टर सरगुजा के माध्यम से छत्तीसगढ़ के राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा है. जिसमें उन्होंने ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनने के 6 माह के अंदर सामुदायिक, सामाजिक हिंसा के साथ ही लोगों के बीच हिंसा के मामलों में चौतरफा वृद्धि हुई है. बलौदा बाजार में हुई हिंसा और उसके पूर्व 7 जून को मॉब लिंचिंग की घटना इसके उदाहरण हैं. 7-8 जून की दरम्यानी रात को आरंग में महानदी के पुल पर अज्ञात लोगों ने सहारनपुर, उत्तर प्रदेश के 3 अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की पिटाई कर उन्हें महानदी में फेंक दिया था. 

महिला की संदिग्ध मौत को पुलिस करंट लगने से मौत बता रही

युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस समेत कांग्रेस छात्र इकाई के कार्यकर्ताओं का एक बड़ा समूह प्रदर्शन के दौरान.

युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस समेत कांग्रेस छात्र इकाई के कार्यकर्ताओं का एक बड़ा समूह प्रदर्शन के दौरान.

इस घटना में 2 युवकों की घटना में 1 अन्य की इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी थी. मॉब लिंचिंग के आरोपियों पर भी हत्या का मामला भी दर्ज नहीं किया गया है. इसी प्रकार से 26-27 मई की रात बलरामपुर जिले में बजरंग दल के कार्यकर्ता सुजीत सोनी और एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी, जिसे पुलिस करंट लगने से मौत बता रही है. लेकिन जनसमुदाय पुलिस के इस आकलन से सहमत नहीं है, और वो इन मौतों को हत्याकांड बता रहा है. 

कांग्रेस का आरोप, छत्तीसगढ़ में न्याय का राज समाप्त हो रहा

प्रदेश में बिगड़ते कानून व्यवस्था के विरोध में कांग्रेसियों का धरना प्रदर्शन...

प्रदेश में बिगड़ते कानून व्यवस्था के विरोध में कांग्रेसियों का धरना प्रदर्शन...

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ में नयी सरकार आने के बाद यहां लगातार हिंसा और हत्याओं की घटनाएं बढ़ गयी हैं. पुलिस प्रशासन कानून व्यवस्था को गंभीरता से स्थापित करने के स्थान पर मामलों की लीपापोती करने में लगी है, इससे प्रदेश में कानून-व्यवस्था और न्याय का राज समाप्त हो रहा है. वास्तव में छत्तीसगढ़ की नयी सरकार अकुशल एवं अनुभवहीन लोगों की सरकार है, जिसमें प्रशासनिक क्षमता का अभाव है.

ये भी पढ़ें- MP Crime: ग्वालियर में हत्यारों ने पहले युवक का कुचला मुंह, फिर शव की पहचान छुपाने के लिए किया ये बर्ताव


प्रदेश में बिगड़ रही कानून व्यवस्था 

कलेक्टर के माध्यम से राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन.

कलेक्टर के माध्यम से राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन.

छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार में बिगड़ती कानून व्यवस्था का आरोप लगाते हुए महिला कांग्रेस, एनएसयूआई (NSUI) और युवा कांग्रेस ने गृहमंत्री के निवास का घेराव किया है, इस दौरान कांग्रेस नेताओं की पुलिस के साथ धक्का-मुक्की हुई.कांग्रेस के सैकड़ों की संख्या में नेता और कार्यकर्ता जिला कांग्रेस भवन से घेराव के लिए निकले थे. इस दौरान रायपुर पुलिस ने महिला थाना के पास बैरिकेडिंग कर कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की.

प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ता जब बैरिकेडिंग की ओर बढ़ने लगे तो पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की हुई. कांग्रेस नेताओं की मांग है कि, बलौदा बाजार में हुई हिंसा समेत पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था बिगड़ रही है, इसलिए गृहमंत्री विजय शर्मा को इस्तीफा देना चाहिए.

ये भी पढ़ें- kidnapping: युवती के अपहरण को लेकर सड़क पर बवाल, घंटों चली तोड़-फोड़ के बाद बाजार बंद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Baloda Bazar Violence मामले में शक के घेरे में आए कांग्रेस विधायक से SIT ने की ढाई घंटे पूछताछ, दागे 100 सवाल
छत्तीसगढ़ में बिगड़ रही कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, NSUI ने भरी हुंकार!
Diarrhea Outbreak in Chhattisgarh Hospitals Overwhelmed See the Latest Report in Hindi
Next Article
छत्तीसगढ़ में डायरिया से अस्पतालों में मचा हाहाकार, देखिए ताजा रिपोर्ट
Close
;