CG News: सिस्टम का श्राद्ध! त्रस्त लोगों ने किया अनोखा विरोध

Ambikapur News: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में खराब सड़कों से त्रस्त लोगों ने बुधवार को अनोखा विरोध प्रदर्शन किया. दरअसल, शहर के लोगों ने घड़ी चौक में ‘सिस्टम का श्राद्ध’ कर डाला. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Ambikapur News: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में खराब सड़कों से त्रस्त लोगों ने बुधवार को अनोखा विरोध प्रदर्शन किया. दरअसल, शहर के लोगों ने घड़ी चौक में ‘सिस्टम का श्राद्ध' कर डाला. 

पितृ पक्ष के अंतिम दिन प्रदर्शनकारियों ने बाकायदा पंडित बुलाकर ‘सिस्टम का श्राद्ध' कराया. पंडित ने पूरे विधि-विधान से मंत्रों का उच्चारण करते हुए कर्मकांड किया. 

Advertisement

इस दौरान NDTV से खास बातचीत करते हुए वहां मौजूद प्रदर्शनकारी राकेश तिवारी ने बताया कि अंबिकापुर की सड़कें पुरी तरह खराब हो चुकी हैं. कई बार प्रयास किया गया कि सड़कें बने, लेकिन कुछ नहीं हुआ. ऐसे में उन्हें श्राद्ध करना पड़ है. उन्होंने कहा कि अब शायद निगम और जिला प्रशासन कुछ कार्य करे. 

Advertisement


‘गड्ढों पर सड़क'

तिवारी ने बताया कि अंबिकापुर नगर निगम के साथ ही आस-पास की सड़कें बदहाल हो चुकी हैं, या यूं कहें कि गड्ढों में सड़क है. इससे सड़कों से गुजरने वाले लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. कई बार प्रदर्शन के बाद भी सड़कों की स्थिति नहीं सुधरी. 

Advertisement

‘सिस्टम का श्राद्ध करके उन्हें मुक्त कर दिया'

वहीं एक अन्य प्रदर्शनकारी डॉ योगेन्द्र ने कहा कि हमने आज सिस्टम का श्राद्ध करके उन्हें मुक्त कर दिया है. उन्होंने कहा कि शहर की सड़कों के खस्ताहाल की जानकारी  पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, मौजूदा सांसद चिंतामणि महाराज, विधायक सहित कलेक्टर को भी है, लेकिन सड़कों की स्थिति जस की तस बनी हुई है. यही कारण है कि शहर के जागरूक नागरिकों ने शहर के घड़ी चौक में सिस्टम का विधि-विधान से श्राद्ध किया,  उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही सड़क की स्थिति नहीं सुधरी, तो आगे शहर के नागरिक बिहार के गया जाकर सिस्टम का पिंडदान कर विरोध करेंगे. 

यह भी पढ़ें : Mahatma Gandhi Jayanti 2024: हे राम! इस 'गांधी गांव' में दम तोड़ रहा 'चरखा', आजीविका पर मंडराया संकट

Topics mentioned in this article