CG News: अयोध्या के लिए आस्था दुर्ग स्पेशल ट्रेन रवाना, दो संभागों से इतने यात्री शामिल

Chhattisgarh News: अयोध्या (Ayodhya) में श्री राम मंदिर (Ram Mandir) के दर्शन के लिए बुधवार को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग जिले से चौथी आस्था दुर्ग स्पेशल ट्रेन को रवाना की गई है. उपमुख्यमंत्री अरुण साव, विजय शर्मा और कैबिनेट मंत्री केदार कश्यप ने अयोध्या आस्था स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किए हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
C

Ayodhya, Aastha Durg Special Train: अयोध्या में श्री राम मंदिर (Ram Mandir) में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद उनके दर्शन के लिए छत्तीसगढ़ से चौथी आस्था स्पेशल ट्रेन दुर्ग (Aastha Durg Special Train) रेलवे स्टेशन से रवाना हो गई है. इस ट्रेन से अयोध्या के लिए रवाना होने वाले राम भक्तों का उत्साह देखते ही बन रहा है. पूरा स्टेशन परिसर जय-जय श्री राम के नारों से गूंज उठा. वहीं, ट्रेन के अंदर भी नारों की गूंज रही. बुधवार को उपमुख्यमंत्री अरुण साव,  विजय शर्मा और कैबिनेट मंत्री केदार कश्यप ने अयोध्या आस्था स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किए हैं.
 

यात्रियों ने किया स्वागत

प्रदेश की चौथी आस्था स्पेशल ट्रेन सुबह 12 बजे दुर्ग स्टेशन से रवाना हुई. इससे पहले दुर्ग से बैठने वाले यात्रियों का पूर्व मुख्यमंत्री विजय शर्मा, अरुण साव और कैबिनेट मंत्री केदार कश्यप ने स्वागत किया. इधर, ट्रेन रवाना होने से पहले लोको पायलट ने आस्था स्पेशल ट्रेन के इंजन को तिलक और माला पहनाकर पूजा-अर्चना की. इसके बाद ट्रेन को उपमुख्यमंत्री अरुण साव, विजय शर्मा और कैबिनेट मंत्री केदार कश्यप ने मिलकर दिखाई अयोध्या आस्था स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.

Advertisement


850 तीर्थयात्री शामिल हैं

 इसमें दुर्ग और बस्तर संभाग के 850 तीर्थयात्री शामिल हैं. वहीं, उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोगों को अयोध्या स्थित प्रभु श्री राम मंदिर के दर्शन कराने की मोदी की गारंटी को पूरा करने की दिशा में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने मुख्यमंत्री बनने के 100 दिन में ही कदम उठाया. अयोध्या के लिए आज दुर्ग और बस्तर संभाग के लोग रवाना हुए हैं, हम एक-एक वादा पूरा कर रहे हैं. निश्चित रूप से छत्तीसगढ़ भगवान राम का ननिहाल है,ननिहाल के लोग रामलला दर्शन करने जा रहे हैं. सभी श्रद्धालुओं में उत्साह का माहौल है.


रामलला दर्शन योजना का लाभ मिलेगा

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि 500 वर्षों से भारत के लोग को राम मंदिर बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा,उन्होंने कहा कि रामलला के दर्शन करने के इच्छुक छत्तीसगढ़ के सभी श्रद्धालुओं को रामलला दर्शन योजना का लाभ मिलेगा. समाज कल्याण विभाग के माध्यम से छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में इस योजना को चलाया जा रहा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-  NEET के बाद TET को लेकर  छत्तीसगढ़ में विवाद शुरू, पूर्व CM भूपेश के बयान पर गृह मंत्री शर्मा का पलटवार

Advertisement

ये भी पढ़ें-   Amarwara Bypolls: 7 नाम वापस, अब कुल 9 प्रत्याशी मैदान में, बीजेपी-कांग्रेस-गोगपा के बीच टक्कर