विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Lok Sabha Result: छत्तीसगढ़ में 9 लोकसभा सीट पर भाजपा आगे, 2 सीट पर कांग्रेस की बढ़त

Chhattisgarh Lok Sabha Result 2024:लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जारी मतगणना में छत्तीसगढ़ में सत्तासीन भाजपा सभी 11 लोकसभा सीट में 9 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि 2 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है, जबकि मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 29 लोकसभा सीटों से 29 पर बढ़त कायम रखे हुए है. 

Read Time: 3 mins
CG Lok Sabha Result: छत्तीसगढ़ में 9 लोकसभा सीट पर भाजपा आगे, 2 सीट पर कांग्रेस की बढ़त
रायपुर:

Chhattisgarh Lok Sabha Result: लोकसभा चुनाव 2024 में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में रुझानों में नजीजे एक्जिट पोल के अनुरूप आते दिख रहे हैं. मध्य प्रदेश में बीजेपी सभी 29 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीट के लिए जारी मतगणना के शुरुआती रुझानों भाजपा आठ सीट पर और कांग्रेस दो सीट पर आगे है.

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जारी मतगणना में छत्तीसगढ़ में सत्तासीन भाजपा सभी 11 लोकसभा सीट में 9 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि 2 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है, जबकि मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 29 लोकसभा सीटों से 29 पर बढ़त कायम रखे हुए है. 

लोकसभा चुनाव से जुड़ी ताजा अपडेट के लिए यहां क्लिक करें: LIVE UPDATES

जानकारी के अनुसार सरगुजा सीट पर भाजपा के चिंतामणि महाराज कांग्रेस की शशि सिंह से, रायगढ़ सीट पर राधेश्याम राठिया कांग्रेस की डॉ. मेनका देवी सिंह से, जांजगीर-चांपा सीट पर भाजपा की कमलेश जांगड़े कांग्रेस डॉ. शिव डहरिया से, कोरबा सीट पर भाजपा की सरोज पांडेय कांग्रेस की ज्योत्सना महंत से आगे हैं.

वहीं, दुर्ग सीट पर भाजपा के विजय बघेल कांग्रेस के राजेंद्र साहू से, महासमुंद सीट पर भाजपा की रूप कुमारी चौधरी कांग्रेस के ताम्रध्वज साहू से, बस्तर सीट पर भाजपा के महेश कश्यप कांग्रेस के कवासी लखमा से और कांकेर सीट पर भाजपा के भोजराज नाग कांग्रेस के बिरेश ठाकुर से आगे हैं.

राजनांदगांव सीट पर कांग्रेस के भूपेश बघेल भाजपा के संतोष पांडेय से 8790 मतों से और बिलासपुर से कांग्रेस के देवेंद्र यादव भाजपा के तोखन साहू से आगे हैं.

राज्य सरकार में मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल, कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और तीन निवर्तमान सांसद सहित 220 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज होगा. राज्य में 2004 से 2014 तक तीन आम चुनावों में भाजपा ने कुल 11 में से 10 सीटें जीती थीं. वर्ष 2019 के चुनावों में, भाजपा ने नौ और कांग्रेस ने दो सीट जीतीं.

गौरतलब है राज्य की 11 लोकसभा सीट पर 72.8 प्रतिशत मतदान हुआ था, जिसके लिए 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और सात मई को तीन चरणों में मतदान संपन्न हुआ था. राज्य में सभी 11 लोकसभा सीट के लिए 33 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार को मतगणना शुरू हुई.

ये भी पढ़ें-मध्य प्रदेश में भाजपा 28 और कांग्रेस एक लोकसभा सीट पर आगे, एग्जिट पोल के अनुरूप शुरूआती रुझान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Election Results 2024: इस चुनाव बेहतर प्रदर्शन दे पाएंगे दीपक या किरण मार लेंगे बाजी ?  फैसला कुछ घंटों में... 
CG Lok Sabha Result: छत्तीसगढ़ में 9 लोकसभा सीट पर भाजपा आगे, 2 सीट पर कांग्रेस की बढ़त
Loksabha Election 2024 Results Close contest on Korba  BJP candidate is ahead with minor votes
Next Article
Loksabha Election Results: कोरबा लोकसभा सीट पर कांटे की टक्कर, मामूली वोट से ये प्रत्याशी आगे
Close
;