विज्ञापन

CG News: छत्तीसगढ़ में 15 अगस्त से पहले नक्सलियों के मंसूबों पर पुलिस ने फेरा पानी, जंगल से खतरनाक हथियार बरामद

Anti Naxalite Operation: छत्तीसगढ़ में नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम दे पाते, उससे पहले ही पुलिस ने उनके मंसूबे में पानी फेर दिया. गस्त दे दौरान पुलिस को जंगल से नक्सलियों से संबंधित अहम सामग्री मिली है. सूत्रों कि मानें तो 15 अगस्ते से पहले नक्सली वारदात की फिराक में थे.

CG News: छत्तीसगढ़ में 15 अगस्त से पहले नक्सलियों के मंसूबों पर पुलिस ने फेरा पानी, जंगल से खतरनाक हथियार बरामद
Anti Naxalite Operation: कोड़ागांव पुलिस को मिली नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी सफलता, ये सामग्री जब्त.

Anti Naxal Operation In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ पुलिस (Chhattisgarh Police) को नक्सलियों के खिलाफ गस्त के दौरान बड़ी सफलता मिली है. बता दें, कोंडागांव  (Kodagaon) के जंगलों में बंदूक, बैटरी, वायर और नक्सल साहित्य जब्त किया गया. जानकारों की मानें तो ये क्षेत्र नक्सलियों का गढ़ माना जाता है. कार्रवाई बुधवार को की गई. सूत्रों की मानें तो 15 अगस्त से पहले नक्सली जिले में वारदात की फिराक में थे, लेकिन पुलिस उनके इरादों को नाकाम कर दिया. 

नक्सल डंप में बंदूकों के साथ-साथ बैटरी भी मिली

जिले के कुएं मारी और कुदालवाही के जंगलों में गश्त पर टीम निकली थी. डीआरजी, बस्तर फाइटर  और पुलिस की टीम गस्त के बीच 5 भरमार बंदूक बरामद किया है. जवानों द्वारा बरामद नक्सल डंप में बंदूकों के साथ-साथ बैटरी, वायर और नक्सल साहित्य भी मिला. कोंडागांव पुलिस के लिए इसे बड़ी सफलता के रूप में देखा जा रहा है.

ऐसे चलाया गया था सर्च अभियान

आग्नेय शस्त्र पुलिस की सूझबूझ से बड़ी नक्सली घटना टल गई. कुवेमारी और कुदालवाही डूवाल क्षेत्र में सर्चिंग पर जवान निकले थे. कोंडागांव डीआरजी, बस्तर फाइटर और केशकाल पुलिस ने सफलता पाई है. पुलिस अधीक्षक कोड़ागांव  वाय अक्षय कुमार, अति. पुलिस अधीक्षक रूपेश कुमार डाण्डे की पहल पर यह सर्च अभियान चलाया गया था.

इस टीम की रही बड़ी भूमिका

इस बीच अनुविभागीय अधिकारी केशकाल भूपत सिंह धनेश्री ने टीम के सदस्यों के बीच कुशल संवाद स्थापित करके अभियान को आगे बढ़ाया.  नक्सल गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए क्षेत्र में लगातार कोंडागांव पुलिस डीआरजी और बस्तर फाइटर की टीम गस्त सर्चिंग करते रहती है.

ये भी पढ़ें- नौनिहालों की जान को जोखिम, फिर भी जर्जर भवनों में चल रहे स्कूल, बड़ी दुर्घटना को दावत दे रहे खस्ताहाल 500 स्कूल

खोह के अंदर ऐसे रखा था

पुलिस की संयुक्त टीम कुदलवाही डूवाल मटेंगा जिवला मारी क्षेत्र में सर्चिंग पर निकली थी. इसी दरमियान पुलिस पार्टी को आघात पहुंचाने की नियत से कुदलवाही माटेंगा बीच जंगल पहाड़ी के खोह के अंदर में डंप करके रखे गए थे, जिससे होने वाली बड़ी दुर्घटना को रोका जा सका.

ये भी पढ़ें- IIT इंदौर ने बनाए अनोखे जूते: हर कदम पर बिजली बनाएगें सैनिक, बच्चों-बजुर्गों को भी ये बड़ा फायदा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Baloda Bazar हिंसा मामले में कांग्रेस MLA यादव को लगा झटका, जमानत याचिका हुई खारिज,जानें वजह
CG News: छत्तीसगढ़ में 15 अगस्त से पहले नक्सलियों के मंसूबों पर पुलिस ने फेरा पानी, जंगल से खतरनाक हथियार बरामद
Koriya News Villagers in fear of group of eleven elephants crossed state highway late at night
Next Article
Elephant Group: छत्तीसगढ़ में यहां आ गया ग्यारह हाथियों का दल, डर के साये में ग्रामीण
Close