Chhattisgarh: श्रद्धालुओं से भरी बस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर पलटी; 3 की मौत, 40 घायल

Chhattisgarh Road Accident: छत्तीसगढ़ से धार्मिक यात्रा पर गए श्रद्धालुओं से भरी बस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर पलटी गई. इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई, 40 यात्री घायल हो गए.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से धार्मिक यात्रा (Religious Tours) पर गए श्रद्धालुओं से भरी बस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे (Agra-Lucknow Expressway) पर पलटी गई है. इस सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 लोग घायल हैं. फिलहाल घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ये घटना करीब रात तीन बजे हुई है. वहीं दुर्घटना के दौरान बस में 65 यात्री सवार थे.

बस में 65 यात्री थे सवार, 3 की मौत

दरअसल, धार्मिक यात्रा पर निकली श्रद्धालुओं से भरी बस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर पलटी गई है. इस यात्री बस में 65 लोग सवार थे, जिसमें से 43 घायल हो गए. हालांकि इलाज के दौरान इन घायलों में से 3 की मौत हो गई. इस घटना पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने मृतकों के प्रति संवेदना जाहिर की है. साथ ही घायलों के उपचार के निर्देश दिए हैं. 

विष्णु साय ने जाहिर की संवेदना

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने एक्स पर लिखा, 'छत्तीसगढ़ से धार्मिक यात्रा पर गए श्रद्धालुओं से भरी बस के उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर पलटने की दुःखद खबर आ रही है. बस में सवार 65 श्रद्धालु में से तीन के निधन और 40 लोगों के घायल होने की खबर है, घायलों के जिला संयुक्त चिकित्सालय शिकोहाबाद और फिरोजाबाद मेडिकल कालेज में इलाज की व्यवस्था की गई है. जिला प्रशासन से बात कर डॉक्टरों को उचित देखभाल के निर्देश दिए गए हैं. उच्चाधिकारियों को इस बाबत आवश्यक निर्देश दिए गए हैं.

उन्होंने आगे लिखा, 'ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.'

Advertisement

वैष्णो देवी से दर्शन कर वापस लौट रहे थे श्रद्धालु

घटना नसीरपुर थाना क्षेत्र में हुई. जानकारी के मुताबिक, चालक को निंद आने लगी, जिसके चलते बस अनियंत्रित होकर एक्सप्रेस-वे से नीचे उतर कर पलट गई. घटना के दौरान अधिकांश यात्री सो रहे थे. सड़क दुर्घटना के बाद लोगों के बीच चीखपुकार मच गई. वहीं सूचना के बाद मौके पर पुलिस की टीम पहुंची और सभी श्रद्धालुओं को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. बता दें कि ये सभी यात्री छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं जो वैष्णो देवी से दर्शन कर वापस लौट रहे थे. 

Advertisement

ये भी पढ़े: 67 टॉपर, 8 एक ही सेंटर के... NEET-UG 2024 को लेकर क्यों मचा बवाल? NTA ने क्या कहा? जानें पूरा मामला