विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 16, 2023

विश्रामपुर SECL कॉलोनी में 2 दिनों से ब्लैक आउट, प्रबंधन पर लापरवाही का लगा आरोप

फिलहाल ओसीएम विद्युत सब स्टेशन से पांच एमबीए के ट्रांसफार्मर को मेन सब स्टेशन लाया है. विद्धुत व्यवस्था बहाल करने प्रबंधन लगा हुआ है, आज रात तक विद्युत व्यवस्था बहाल होने की संभावना जताई जा रही है.

Read Time: 3 min
विश्रामपुर SECL कॉलोनी में 2 दिनों से ब्लैक आउट, प्रबंधन पर लापरवाही का लगा आरोप
विश्रामपुर SECL कॉलोनी में रहने वाले करीब 2500 कर्मचारियों व अधिकारियों के परिवार को मजबूरन अंधेरे में रहना पड़ रहा है.
सूरजपुर:

विश्रामपुर SECL कॉलोनी में जनता बीते दो दिनों से परेशान है. SECL प्रबंधन के सुस्त रवैये के कारण यहां की आवासीय कालोनियों में बीते दो दिनों से अंधेरा छाया हुआ है. गुरुवार रात से विद्युत सब स्टेशन में अचानक से खराबी आ जाने की वजह से लगभग 2500 कर्मचारियों के घरों में बिजली नहीं है, जिसकी वजह से यहां पेयजल की समस्या भी हो रही है. इन समस्याओं से परेशान कॉलोनी के लोगों में SECL प्रबंधन के खिलाफ गुस्सा है. SECL प्रबंधन ने विद्युत व्यवस्था बहाल करने के लिए फिलहाल ओसीएम विद्युत सब स्टेशन से पांच एमबीए के ट्रांसफार्मर को मेन सब स्टेशन लाया है. विद्युत व्यवस्था बहाल करने में प्रबंधन लगा हुआ है, आज रात तक विद्युत व्यवस्था बहाल होने की संभावना जताई जा रही है.

2500 परिवार अंधेरे मे रहने को मजबूर

SECL कॉलोनी बिश्रामपुर में लगभग 2500 कर्मचारियों व अधिकारियों के लिए आवास बनाए गए हैं. जहां SECL के मेन विद्युत सब स्टेशन व फिल्टर प्लांट से पानी की सप्लाई की जाती है. वहीं SECL हॉस्पिटल समेत ट्रांजिट हॉस्टल, वीआईपी गेस्ट हाउस, ऑफिसर्स क्लब, डीएवी पब्लिक स्कूल, जीएम आफिस, ऑफिसर्स कॉलोनी एवं विभिन्न श्रमिक कॉलोनी में इस मेन विद्युत सब स्टेशन से विद्युत आपूर्ति की जाती है. गुरुवार रात डेढ़ बजे कंपनी के मेन विद्युत सब स्टेशन में लगे चार एमबीए विद्युत ट्रांसफार्मर में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण श्रमिक कॉलोनी में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई है. जिसकी वजह से पूरे SECL क्षेत्र व आवासों में अंधेरा छा गया है. यहां रहने वाले करीब 2500 कर्मचारियों व अधिकारियों के परिवार को मजबूरन अंधेरे में रहना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें - अगर हिम्मत है तो देश का नाम बदलकर दिखाएं... छत्तीसगढ़ में बोले केजरीवाल- लागू करेंगे 'पेसा'

परेशान लोगों में हैं रोष 

कालोनीवासियों का कहना है कि प्रबंधन की लापरवाह कार्यशैली के कारण दो दिन बाद भी विद्युत व्यवस्था को सुचारू रूप से शुरू नहीं किया जा सका है. यहां के विद्युत सब स्टेशन में स्थापित पांच एमबीए के विद्युत ट्रांसफार्मर में करीब 20 दिन पहले भी खराबी आ गई थी. यह विद्युत ट्रांसफार्मर गारंटी अवधि में था, लेकिन संबंधित अधिकारियों की उदासीनता के कारण इस ट्रांसफार्मर का आज तक सुधार नहीं हो सका है. यही वजह की वैकल्पिक व्यवस्था के अभाव में करीब 40 घंटे से श्रमिक कॉलोनी में विद्युत व्यवस्था बाधित रहने से ब्लैक आउट की स्थिति आ गई है. विद्युत व्यवस्था बाधित रहने के कारण कॉलोनीवासियों को जल संकट की वजह से परेशान होना पड़ रहा. जिसकी वजह से यहां के लोगों में काफी रोष भी देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें - फ्री बिजली से लेकर 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता... बस्तर में केजरीवाल ने किए ये 10 वादे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close