विज्ञापन

CG Politics: कांग्रेस पर भड़के BJP प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव, पूर्व की सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप

CG News: छत्तीसगढ़ की सियासत में हर दिन नए मोड़ आ रहे हैं, जहां एक ओर इन दिनों कांग्रेस अपने विधायक देवेंद्र यादव का बचाव कर रही है, तो वहीं, बीजेपी पूर्व की कांग्रेस सरकार के किए गए कारनामों को लेकर नए-नए खुलासे कर रही है. रायपुर में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने प्रेस वार्ता की है. जानें क्या बोले हैं..

CG Politics: कांग्रेस पर भड़के BJP प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव, पूर्व की सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप
CG Politics: कांग्रेस पर भड़के BJP प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव, पूर्व की सरकार लगाए ये गंभीर आरोप.

CG News In Hindi: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और बीजेपी में सियासी घमासान जारी है, दोनों ही पार्टियां एक दूसरे पर हमले का कोई मौका नहीं छोड़ रही हैं,  भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्ववर्ती भूपेश बघेल सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में दुर्ग सांसद विजय बघेल और अन्य पार्टी पदाधिकारी भी मौजूद रहे..

शराब सिंडिकेट में लिए ये नाम

रायपुर में बीजेपी नेता प्रेस वार्ता करते हुए.

रायपुर में बीजेपी नेता प्रेस वार्ता करते हुए.

पीसी के दौरान सिंह देव ने विशेष रूप से शराब घोटाले का मामला उठाया. कांग्रेस सरकार के पूर्व मंत्री अनवर ढेबर और अनिल टुटेजा पर आरोप लगाया कि उन्होंने शराब का एक सिंडिकेट संचालित किया था. उनके अनुसार, इस सिंडिकेट ने सरकारी राजस्व को भारी क्षति पहुंचाई और इसमें राजनेता और उत्पाद शुल्क विभाग के अधिकारी भी शामिल थे. सिंह देव ने कहा, “हाईकोर्ट ने हमारे आरोपों पर मुहर लगाई है. अनुमान के मुताबिक, इस सिंडिकेट ने 2116 करोड़ रुपये की अवैध आय अर्जित की. शराब आपूर्तिकर्ताओं से अवैध कमीशन लिया गया और बोतल निर्माता से लेकर ट्रांसपोर्ट तक सभी इसमें शामिल थे.”

हाईकोर्ट ने संगठित अपराध करार दिया

20 अगस्त 2024 को, बिलासपुर हाईकोर्ट ने 13 याचिकाओं को खारिज कर दिया. इनमें 6 याचिकाएं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के खिलाफ और 7 याचिकाएं आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) के खिलाफ दायर की गई थीं. हाईकोर्ट ने इस घोटाले को संगठित अपराध करार दिया और कहा कि सरकारी खजाने को भारी वित्तीय हानि पहुंची है.सिंह देव ने कहा, “हाईकोर्ट के निर्णय से स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस सरकार ने न केवल भ्रष्टाचार किया बल्कि अपराधियों का संरक्षण भी किया और सरकारी राजस्व में अफरा तफरी मचाई.

शराब घोटाले में इन्हें बताया मास्टर माइंड

कांग्रेस सरकारी एजेंसियों पर ज्यादा विश्वास नहीं करती और भाजपा पर झूठे आरोप लगाती है. लेकिन शराब घोटाले में जो भी शामिल है उन पर कार्रवाई होगी. शराबबंदी के सवाल पर किरण सिंह देव ने कहा-सरकार का विषय है कि इसपर कैसे कदम उठाना है. सरकार, मुख्यमंत्री इसपर आने वाले वक्त में जो भी निर्णय लेंगे उसकी जानकारी दी जाएगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में दुर्ग सांसद विजय बघेल ने भूपेश बघेल पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा- शराब घोटाले में पॉलिटकल मास्टर इसके भूपेश बघेल थे, उन्हीं के संरक्षण में पूरा सिंडिकेट चल रहा था. अभी और जांच होगी तो कई तथ्य सामने आएंगे. एक साथ 13 याचिकाएं खारिज होने मामूली बात नहीं है. कांग्रेस का एटीएम छत्तीसगढ़ को पूर्वर्ती सरकार ने बनाया था.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में जानलेवा हुआ स्वाइन फ्लू, 15 दिन में 6 की मौत; 29 पॉजिटिव, जानें लक्षण, कारण और उपचार

देवेंद्र यादव पर भी साधा निशाना

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने देवेंद्र यादव के बारे में भी बयान दिया और कहा कि वह एक 'बड़ी लड़ाई' का ढिंढोरा पीट रहे हैं. उन्होंने पुलिस की जीप पर चढ़ने को अपराधी हरकत करार दिया और चेतावनी दी कि कानून के तहत अपराधियों को किसी भी सूरत में नहीं छोड़ा जाएगा.

ये भी पढ़ें- Toll Plaza पर दिखाया रसूख तो कार ड्राइवर की हुई जमकर पिटाई, Viral हो गया Video



 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh News: सीएम साय की कलेक्टरों को दो टूक, बोले- इन कामों में कोताही नहीं की जाएगी बर्दाश्त
CG Politics: कांग्रेस पर भड़के BJP प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव, पूर्व की सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप
Profitable Farming Strategy for Farmers: How to Earn Lakhs from Chili Cultivation
Next Article
किसानों के लिए मुनाफे का नायाब तरीका ! जानें मिर्च की खेती से कैसे कमाएं लाखों ?
Close