प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवक ने किया सुसाइड, मामले की जांच में जुटी पुलिस

Student Suicide Case: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे एक युवक ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Chhattisgarh News: बिलासपुर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली . घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई, स्थानीय लोगों की सहायता से पुलिस को  घटना की सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है .

ये है मामला

सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत नारियल कोठी क्षेत्र में एक युवक ने किराए के मकान में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. मृतक दुर्ग जिले का रहने वाला था और यहां प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने बिलासपुर आया था. वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटा हुआ था. शुक्रवार को जब मकान मालिक ने काफी देर तक उसे घर से बाहर आते नहीं देखा, तो उसे शक हुआ. दरवाजा अंदर से बंद था, जिसके बाद मकान मालिक ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो युवक को फांसी पर लटका हुआ पाया. पुलिस ने घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं किया है, जिससे खुदकुशी का कारण सामने आ सके.

Advertisement

ये भी पढ़ें  हाईकोर्ट के ऐतिहासिक फैसले ने सरकार को दिया झटका! जमीन अधिग्रहण के लिए इस नियम का पालन है जरूरी 

Advertisement
फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर युवक के परिवार से संपर्क किया है और अन्य संभावित कारणों की जांच की जा रही है. साथ ही युवक के दोस्तों, परिवारजनों और पड़ोसियों से पूछताछ कर रही है. 

पुलिस इस बात की आशंका जता रही है कि युवक पर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी का दबाव हो सकता है, जिसके कारण युवक ने यह कदम उठा लिया. युवाओं में मानसिक दबाव और तनाव बढ़ते जा रहे हैं. यह घटना समाज के सामने एक गंभीर सवाल खड़ा करती है कि कैसे युवा इस दबाव से जूझ रहे हैं. मानसिक स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता और सहायता की जरूरत पहले से कहीं ज्यादा महसूस की जा रही है. फिलहाल इस घटना के बाद पुलिस खुदकुशी मामले की जांच कर रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें CG: सरपंच -सचिव ने कर दिया लाखों रुपये का गबन, दोनों सस्पेंड, जानें क्या है पूरा मामला 

Topics mentioned in this article