बिलासपुर सिम्स हॉस्पिटल के डीन और अधीक्षक पर गिरी गाज, 2 अधिकारी निलंबित; जानिए वजह

Bilaspur CIMS Hospital Dean & Medical Superintendent Suspended: सिम्स के स्वशासी समिति की बैठक के दौरान प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के सख्त निर्देश दिए. इसके अलावा बीते 3 साल में हुई खरीदी के जांच के भी निर्देश दिए.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Bilaspur CIMS Hospital Dean & Medical Superintendent Suspended: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री सोमवार को बिलासपुर दौरे पर पहुंचे, जहां सम्भागीय समीक्षा बैठक हुई. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने बिलासपुर के सिम्स हॉस्पिटल के डीन और मेडिकल सुपरिटेंडेंट को किया सस्पेंड कर दिया. इन दोनों अफसरों के खिलाफ लगातार लापरवाही की शिकायतें आ रहीं थी. संभागीय समीक्षा बैठक से सिम्स के डीन डॉ के.के. सहारे नदारद थे. वहीं बैठक में एमएस डॉ एस.के. नायक खरीदी और आय व्यय का ब्यौरा नहीं दे पाए.

सिम्स में बीते 3 साल में हुई खरीदी के जांच के दिए निर्देश

साथ ही आयुष्मान कार्ड से इलाज को लेकर भी लापारवाही की बात सामने आई. दोनों बड़े अधिकारियों ने वित्तीय अनियमितता और मेडिकल कॉलेज समेत अस्पताल संचालन में भारी लापरवाही की, जिसके चलते स्वास्थ्य मंत्री नाराज हो गए. उन्होंने डीन और एमएस को सस्पेंड कर दिया. सिम्स के स्वशासी समिति की बैठक के दौरान मंत्री ने मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के सख्त निर्देश दिए हैं. इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी ने सिम्स में बीते 3 साल में हुई खरीदी के जांच के निर्देश दिए हैं.

स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने संभाग के सभी सीएमएचओ और जिला अस्पताल के सिविल सर्जन समेत स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की भी बैठक ली. इस दौरान उन्होंने ग्रामीण इलाकों में संक्रामक बीमारियों को लेकर सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं. मंत्री ने समय पर अस्पताल पहुंचाने और लोगों का समुचित इलाज करने के निर्देश अधिकारियों को दिए.

मल्टी स्पेश्यालिटी हॉस्पिटल भवन का किया निरीक्षण

बिलासपुर दौरे के दौरान स्वास्थ्य व परिवार कल्याण व चिकित्सा शिक्षा विभाग मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने सिम्स के विस्तार के रूप में कोनी में बन रहे मल्टी स्पेश्यालिटी हॉस्पिटल भवन का भी निरीक्षण किया.

Advertisement

ये भी पढ़े: ये स्कूल डराते हैं! 4 दिनों में भोपाल के स्कूलों में यौन शोषण के तीन मामले