Bilaspur: तेज रफ्तार बस ट्रेलर से टकराई, चालक की मौके पर मौत, 16 यात्री घायल

Bilaspur Road Accident: बिहार से रायपुर आ रही यात्री बस हादसे की शिकार हो गई. इस घटना में एक की मौत हो गई, जबकि 16 यात्री घायल हो गए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Bilaspur: बिलासपुर के नेशनल हाईवे 130 पर सड़क हादसा हो गया. इस घटना में बस चालक की मौके पर मौत हो गई, जबकि 16 यात्री घायल हो गए हैं, इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें सिम्स अस्पताल बिलासपुर रेफर किया गया है. यह हादसा बस और ट्रेलर में टक्कर के कारण हुई है. दरअसल, बिहार से रायपुर आ रही थी यात्रियों से भरी बस, इली दौरान ट्रेलर की टक्कर हो गई.

बिहार से रायपुर जा रही थी बस

जानकारी के मुताबिक, बस बिहार से रायपुर की ओर जा रही थी.  तेज रफ्तार के कारण यह बस एक ट्रेलर से जा टकराई. शुरुआती जांच में ब्रेकडाउन समस्या से हादसे का कारण बताया जा रहा है. बस चालक ने संभवतः स्थिति को संभालने का प्रयास किया, लेकिन हादसा टाल नहीं सका और यह घटना हो गई. सभी घायलों को तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों में भर्ती कराया गया. 14 घायलों का इलाज सरगांव और बिल्हा स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है, जबकि दो गंभीर रूप से घायलों को इलाज के लिए सिम्स रेफर कर दिया गया है.

ब्रेकडाउन के चलते हुआ ये हादसा

भीषण दुर्घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. हालांकि पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने स्थानीय लोगों की सहायता से बचाव कार्य शुरू किया. शुरुआती जांच में ब्रेकडाउन समस्या से हादसे का कारण बताया जा रहा है. फिलहाल हादसे का सही कारण स्पष्ट नहीं हुआ है. 

सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों के पालन में लापरवाही के कारण इस तरह की दुर्घटनाएं सामने आती रहती है. यात्री बसों के साथ भारी वाहनों के मेंटेनेंस और तेज रफ्तार वाहन चालकों को इस बात को ध्यान रखना चाहिए. खास कर लंबी दूरी की यात्रा करने वाले वाहनों के लिए विशेष रूप से ब्रेक और अन्य तकनीकी पहलुओं की नियमित जांच होनी चाहिए, ताकि इस तरह की घटनाओं से बचा जा सके.

Advertisement

ये भी पढ़े: भोपाल में मासूम से रेप-हत्या के आरोपियों का 'बेशर्म' वीडियो! कैमरे पर अपना गुनाह छुपाते और पुलिस को गुमराह करते दिखीं आरोपी की मां-बहन

Topics mentioned in this article