विज्ञापन
Story ProgressBack

Bastar से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा की बढ़ी मुश्किलें, BJP के साथ खुद की ही पार्टी के नेताओं ने खोला मोर्चा

Ajay Chandrakar on Kawasi Lakhma: बस्तर लोकसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी कवासी लखमा की परेशानी बढ़ती जा रही है. जहां एक तरफ भाजपा नेता अजय चंद्राकर ने उनपर निशाना साधते हुए बयान दिया तो वहीं, कांग्रेस के शिवनारायण द्विवेदी ने लखमा की शिकायत करते हुए मल्लिकार्जुन खरगे को पत्र लिखा.

Read Time: 3 min
Bastar से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा की बढ़ी मुश्किलें, BJP के साथ खुद की ही पार्टी के नेताओं ने खोला मोर्चा
पार्टी मीटिंग में लखमा पर अजय ने किया हमला

Bastar News: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर उम्मीदवारों की लिस्ट (Party Candidate List) जारी करने के बाद पूरे देश में चुनाव को लेकर सभी प्रचार-प्रसार और पार्टी मीटिंग (Party Meeting) करने में लग गए हैं. इसी क्रम में मंगलवार को बस्तर (Bastar) जिले से भाजपा के क्लस्टर प्रभारी और विधायक अजय चंद्राकर (Ajay Chandrakar) जगदलपुर पहुंचे. यहां उन्होंने भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा की, जिसमें उन्होंने कांग्रेस और उनके लोकसभा प्रत्याशी कवासी लखमा (Kawasi Lakhma) पर निशाना साधा. इसके अलावा लखमा के ही पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवनारायण द्विवेदी (Shiv Narayan Dwivedi) ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को लखमा के विरोध में एक पत्र लिखा.

लोकसभा के लिए कांग्रेस के पास चेहरे नहीं है: अजय चंद्राकर

अजय चंद्राकर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने में कांग्रेस का दम फूल रहा है. उनके पास अब कोई चेहरा ही नहीं है. कवासी लखमा पर हुए एफआईआर को लेकर उन्होंने कहा कि लखमा पैसे देकर बस्तर के भोले भाले लोगों को खरीदना चाहते हैं. इससे उन्होंने कांग्रेस के चरित्र को उजागर करते हुए बस्तर के गौरव को कलंकित किया है.

अजय ने लखमा पर लगाए संगीन आरोप

अजय चंद्राकर ने कवासी लखमा पर संगीन आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने पांच साल में बस्तर में केवल धर्मांतरण को बढ़ावा दिया, कोंटा को केसिनो बनाया और छत्तीसगढ़ को नशे का गढ़ बना दिया. उन्होंने कहा कि दरअसल, लखमा मजबूरी में चुनाव लड़ रहे हैं. उनका उद्देश्य अपने बच्चे को राजनीतिक रूप से स्थापित करना है. अजय चंद्राकर ने लखमा के साथ-साथ प्रदेश महासचिव मलकीत गैदु को भी निशाने पर लेते हुए एक बार फिर झीरम के मुद्दे को सामने लाया.

झीरम के मुद्दे को किया उजागर

अजय ने कहा कि कांग्रेस झीरम कांड को हमेशा राजनीतिक मुद्दा बनाती है. इस घटना के दो प्रत्यक्षदर्शी लखमा और गैदु हैं. उन्हें सामने आकर सच बताना चाहिए. वहीं, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज पर तंज कसते हुए कहा कि उन पर क्या ही कहा जाए, वो तो अपना खुद का टिकट तक नहीं ला पाए हैं.

ये भी पढ़ें :- Swatantrya Veer Savarkar: सिनेमा हॉल में नहीं दिखाई गई फिल्म तो भाजपा युवा मोर्चा ने किया प्रदर्शन

कवासी लखमा के सामने आई नई मुसीबत

इसके अलावा कवासी लखमा के ही पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवनारायण द्विवेदी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को लखमा के विरोध में पत्र लिखा. इस पत्र में उन्होंने लिखा कि लखमा झीरम मामले में संदिग्ध हैं. साथ ही ईओडब्लू में शराब घोटाले में 50 लाख महीने लेने का आरोप लगा है. ऐसे में कवासी लखमा की जगह किसी अन्य कांग्रेसी को प्रत्याशी बनाया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh Lok Sabha Elections को लेकर BJP ने कसी कमर, ऐसा है CM विष्णु साय का प्लान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close