CG: पुलिस का ये काम 'गोल्डन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड' में दर्ज, कर दिया इतना बड़ा कमाल

Balrampur News: छत्तीसगढ़ की बलरामपुर जिले की पुलिस ने जागरूकता के लिए ऐसा काम कर दिया जो गोल्डन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

The Golden Book of World Records: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले की पुलिस के चलाए जागरूकता अभियान ने गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया है. बलरामपुर पहुंची टीम ने पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल को गोल्डन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट सौंपा और उन्हें मेडल भी दिया.

25000 बच्चों को किया जागरूक

दरअसल जिले की यातायात एवं साइबर पुलिस की टीम ने एक साथ 680 शैक्षिक संस्थानों में यातायात एवं सायबर जागरूकता को लेकर अभियान चलाया.

लगभग 200 पुलिसकर्मियों ने एक साथ इन सभी शैक्षणिक संस्थाओं का भ्रमण किया और लगभग 25000 बच्चों को जागरूक किया.

रायपुर से पहुंची गोल्डन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम आंकलन किया. पुलिस विभाग के जारी किए गए वीडियो, फोटो और अन्य चीजों का अवलोकन करने के बाद एसपी कार्यालय में पुलिस अधीक्षक का राजेश अग्रवाल को गोल्डन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट सौंपा और उन्हें मेडल भी दिया. 

ये भी पढ़ेंं मैं नशे में या मुझमें नशा ! स्कूल में शराब पीकर आना 3 शिक्षकों पर पड़ा भारी, अब नौकरी पर लटक गई तलवार

Advertisement
गोल्डन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने कहा कि पूरे विश्व में आज तक ऐसा कहीं भी नहीं हुआ है कि एक साथ 680 स्कूलों में बच्चों को साइबर और यातायात के प्रति एक साथ जागरूक किया गया हो. इसलिए इसे गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है. 

मामले में पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल ने कहा कि लगातार बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए एक प्रयास किया गया था और 200 पुलिसकर्मियों ने एक साथ इन सभी शैक्षणिक संस्थानों में काम किया है. जागरूकता से जुड़े ऐसे काम आगे भी चलाते रहेंगे. 

ये भी पढ़ें मां कुदरगढी़ एल्युमिनियम प्लांट हादसा, GM समेत 6 अधिकारी पर गिरी गाज, गैर-जमानती धाराओं में दर्ज हुआ मामला

Advertisement
Topics mentioned in this article