Balrampur Loot Kand: इतने लाख के सोने-चांदी के साथ पकड़े गए दो फरार आरोपी, सुनकर रह जाएंगे दंग!

Balrampur Loot Kand: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में 11 सितंबर को रामानुजगंज शहर के एक ज्वैलरी शॉप में हुई लूटपाट के दो और आरोपी गिरफ्तार.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Balrampur Loot Kand: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में 11 सितंबर को रामानुजगंज शहर के एक ज्वैलरी शॉप में हुई लूटपाट के दो और आरोपी गिरफ्तार हुए हैं. घटना के बाद फरार चल रहे दोनों आरोपियों को बलरामपुर पुलिस ने बिहार के औरंगाबाद से पकड़ा है. बता दें कि रामानुजगंज के राजेश ज्वैलर्स में बंदूक की नोक पर दिनदहाड़े करोड़ों रुपए के सोने-चांदी और नकदी की लूट हुई थी. 

जानकारी के मुताबिक, जिले के रामानुजगंज थाना से महज 200 मीटर दूरी पर स्थित जिले की सबसे बड़ी ज्वैलरी शॉप राजेश ज्वैलर्स में 11 सितंबर को अज्ञात हथियारबंद लुटेरों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया. सीसीटीवी फुटेज पर पूरी घटना कैद हो गई. हथियारबंद लुटेरों ने ज्वैलरी दुकान में प्रवेश किया और दुकान संचालक पर बंदूक तान दी और मारपीट भी की. इसके बाद छह किलो सोना, सात लाख नकद और मोबाइल फोन लेकर झारखंड की ओर फरार हो गए. घटना की शिकायत शिकायत ज्वैलर्स संचालक राजेश सोनी ने रामानुजगंज थाने में की थी. पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई. इसी मामले में एक सप्ताह पहले 6 आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. 

Advertisement

सोना-चांदी... और क्या हुआ बरामद? 

बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि साइबर सेल की मदद से पुलिस बिहार के औरंगाबाद पहुंची और आरोपी राधेश्याम पासवान उम्र 25 वर्ष और रोहित सिंह उर्फ कलुआ उम्र 22 वर्ष को अपने कब्जे में लिया और बलरामपुर वापस लाकर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया. 
पुलिस अधीक्षक बैंकर वैभव रमन लाल ने बताया कि बलरामपुर पुलिस इस लूट की वारदात को अंजाम देने वाले सरगना मुख्य आरोपी की गर्लफ्रेंड सहित छह लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है और दो आरोपी फरार चल रहे थे, उन्हें भी आज बलरामपुर पुलिस गिरफ्तार कर लिया. इन आरोपियों के पास से एक देसी कट्टा 5 नग जिंदा कारतूस और 70 लाख मूल्य के जेवरात बरामद हुए, जिसमें सोना 1.354 किलोग्राम, चांदी 1.058 किलोग्राम शामिल है. फिलहाल मामले की जांच जारी है. 

Advertisement

साइबर सेल की मदद से पकड़े गए दो आरोपी 

आरोपियों की तलाश में रवाना हुई पुलिस टीम की कड़ी मेहनत और साइबर सेल के सहयोग से दिल्ली में छुपे मुख्य अरोपी मोनू सोनी उर्फ राज सोनी उर्फ बुकी (24 वर्ष), उसका भाई मास्टर माइंड सोनू सोनी, उसके मामा अरविन्द सोनी को और चोरी के गहने रखने वाली सोनू की गर्लफैण्ड अंजनी एक्का को मोहाली से पुलिस ने हिरासत में लिया था. वहीं इनके साथ आरोपियों की निशानदेही पर दो मुख्य आरोपी राहुल मेहता (22 वर्ष) और विक्की सिंह (24 वर्ष) को औरंगाबाद से पुलिस ने हिरासत में लिया. जिसका खुलासा आज बलरामपुर एसपी ने किया. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- मक्के के खेत में हुई हलचल तो जाकर लोगों ने देखा, सीन देख सबके उड़ गए होश

Topics mentioned in this article