छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में आसमान से बरसी आफत, सात लोगों की मौत, 4 घायल

Chhattisgarh News Today: बलौदा बाजार जिला मुख्यालय से लगे ग्राम मोहतरा में दोपहर 3:30 बजे अचानक मौसम बदलने और आकाशीय बिजली गिरने से सात लोगों की मौत हो गई. वही, साथ में बैठे चार और लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि तीज त्यौहार की खुशी में सभी लोग तालाब के किनारे एक महुआ पेड़ के नीचे बैठे हुए थे. इसी दौरान आकाशीय बिजली पेड़ पर गिरी और नीचे बैठे लोग इसकी चपेट में आ गए.

Advertisement
Read Time: 5 mins

Bloda Bazar Latest News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदा बाजार (Baloda Bazar) जिला मुख्यालय से लगे ग्राम मोहतरा में आकाशीय बिजली गिरने से रविवार को सात लोगों की मौत हो गई. वहीं, इस घटना में चार लोग घायल हो गए. घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने तत्काल मृतक और घायलों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों की टीम ने सात लोगों को मृत घोषित कर दिया. वहीं, गंभीर रूप से घायल चार लोगों को इलाज के लिए भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है.

बलौदा बाजार जिला मुख्यालय से लगे ग्राम मोहतरा में दोपहर 3:30 बजे अचानक मौसम बदलने और आकाशीय बिजली गिरने से सात लोगों की मौत हो गई. वही, साथ में बैठे चार और लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि तीज त्यौहार की खुशी में सभी लोग तालाब के किनारे एक महुआ पेड़ के नीचे बैठे हुए थे. इसी दौरान आकाशीय बिजली पेड़ पर गिरी और नीचे बैठे लोग इसकी चपेट में आ गए.

Advertisement

मातम में तब्दील हो गई तीज की खुशी

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलसे चेतन साहू ने बताया कि सभी लोग त्योहार मनाने के लिए आए हुए थे. खुशी के माहौल में सभी बैठे हुए थे. इसी दौरान आकाशीय बिजली गिर गई और वे सभी इसकी चपेट में आ गए. बता दें कि घटना की जानकारी होते ही ग्रामीणों में हड़कंप मच गया और खुशी का माहौल पल भर में मातम में बदल गया. ग्रामीणों ने बताया कि जिस जगह पर यह हादसा हुआ, वह गांव से लगा हुआ है. यहां सभी लोग उत्सव मना रहे थे. मृतकों और घायलों के अस्पताल पहुंचते ही जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम तत्काल एक्टिव होकर मदद और राहत कार्य में जुट गई. जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम घायलों के इलाज में लग गई. वहीं, पुलिस की टीम मर्ग पंचनामा शुरू करने में जुट गई. इसके साथ ही प्रशासन की टीम मुआवजा राहत के लिए कार्रवाई में लग गई. जिला अस्पताल पहुंचे कलेक्टर दीपक सोनी ने बताया कि घटना की जानकारी मुख्यमंत्री और राजस्व मंत्री को दे दी गई है. मदद के लिए भी तत्काल कार्रवाई शुरू कर दी गई है. इस दुखद घटना में हम सभी पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं.

Advertisement

आकाशीय बिजली की चपेट में आए ये लोग

मृतकों में सुरेश साहू पिता राजन साहू, संतोष साहू पिता महेश साहू, पप्पू साहू पिता हेमलाल साहू, पोखराम पिता दुखू विश्वकर्मा, थानेश्वर पिता दादू साहू, देव दास पिता गोपाल देव दास और विजय साहू पिता तिलक साहू शामिल हैं. वहीं, घायलों में विशंभर साहू, चेतन साहू, जनक राम साहू, बिट्टू साहू के नाम शामिल हैं.

Advertisement

घटना की जानकारी होते हैं अस्पताल पहुंचे कलेक्टर

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से क्षेत्रवासियों की हुई मौत की दुखद घटना की जानकारी जैसे ही लगी, तुरंत ही कलेक्टर दीपक सोनी राजस्व दलबल के साथ जिला अस्पताल पहुंचे. यहां उन्होंने घायलों से मुलाकात कर उनसे हाल-चाल जाना और घटना की जानकारी ली. साथ ही मृतकों के परिजनों को इस दुखद घड़ी में सांत्वना दी.

घायलों से मिलने पहुंचे राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा

मोहतरा में हुई घटना की जानकारी लगते ही राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा रायपुर से बलौदा बाजार पहुंचे. यहां उन्होंने जिला अस्पताल में भर्ती सभी घायलों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना. साथ ही डॉक्टरों की टीम से मुलाकात कर घायलों के चल रहे इलाज की जानकारी ली. मंत्री वर्मा ने कहा कि आपदा राहत तत्काल पीड़ित परिवार के लोगों को दिया जाएगा. इसका निर्देश कलेक्टर को दे दिया गया है. मंत्री टंक राम वर्मा ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिजनों के साथ खड़े होने की बात कही. घायलों से मुलाकात के बाद मंत्री वर्मा घटनास्थल ग्राम मोहतरा के लिए रवाना हुए, जहां मृतकों के परिजनों से उन्होंने मुलाकात की.

ये भी पढ़ें- अब नक्सलियों से होगी आर-पार की लड़ाई, केंद्र ने रवाना किए एक साथ इतने हजार जवान

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने जताया दुख

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बलौदाबाजार जिले के मोहतरा गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 7 ग्रामीणों की मृत्यु पर गहरा दुख प्रकट किया. उन्होंने कहा है कि बलौदाबाजार जिले के मोहतरा गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 7 ग्रामीणों की मृत्यु और कई लोगों के घायल होने की दुखद सूचना प्राप्त हुई है. जिला प्रशासन ने घायलों को त्वरित इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया. जहां प्रशासन को बेहतर इलाज की व्यवस्था करने और अन्य आवश्यक निर्देश दिए गए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा है कि मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ है. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.

ये भी पढ़ें- दलित बुजुर्ग को दबंगों ने पहले मारी गोली, फिर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, चौंकाने वाली है वजह