Students in Kyrgyzstan: किर्गिस्तान में फंसी छत्तीसगढ़ की बेटी आयशा, वीडियो जारी कर CM साय से लगाई मदद की गुहार

CG News: छत्तीसगढ़ की रहने वाली आयशी शिरीन रॉय किर्गिस्तान में फंसी हुई हैं. उन्होंने एक वीडियो जारी करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से मदद की अपील की है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
आयशा किर्गिस्तान में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही हैं.

Students Stuck in Kyrgyzstan: किर्गिस्तान (Kyrgyzstan) में हुए छात्रों के बीच संघर्ष में कई भारतीय छात्र फंसे (Indian Students Stucked) हुए हैं. वहां की सरकार इस छात्रों की मदद नहीं कर पा रही है. ऐसे में ये सभी छात्र अपनी सुरक्षा को लेकर भारत सरकार (Indian Government) और राज्य सरकारों से लगातार मदद की गुहार लगा रहे हैं. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जीपीएम जिले (Gaurela-Pendra-Marwahi) के रहने वाली आयशा शिरीन रॉय भी किर्गिस्तान में फंसी हुई हैं और वे केंद्र और राज्य सरकार (Chhattisgarh Government) से मदद की गुहार लगा रही हैं. उन्होंने एक वीडियो जारी करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnu Deo Sai) से मदद की गुहार लगाई है.

Advertisement

MBBS की पढ़ाई कर रही हैं शिरीन

आयशा शिरीन रॉय की मां बिलासपुर सिम्स मेडिकल कॉलेज में पदस्थ हैं, जबकि उनके पिता नहीं हैं. शिरीन की देखरेख उसके मामा-मामी ने की, जो कि गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के   सेनेटोरियम में रहते हैं. शिरीन की इच्छा डॉक्टर बनने की थी, जिसके चलते वे पढ़ाई के लिए किर्गिस्तान गई. शिरीन एमबीबीएस तीसरे वर्ष की पढ़ाई कर रही हैं. बता दें कि किर्गिस्तान में अचानक पिछले सप्ताह हुए विवाद के बाद वहां का माहौल बदला और स्थित बिगड़ गई. 

Advertisement

परिवार को लोग परेशान

आयशा शिरीन जैसे कई भारतीय छात्र किर्गिस्तान में बंकरों में रह रहे हैं, जो सरकार से मदद की आस लिए घर आने का इंतजार कर रहे हैं. इस छात्रों के साथ-साथ इनके परिवार वाले और पालक भी चिंतित हैं. आयशा शिरीन ने अपने परिवार वालों को एक वीडियो भी भेजा है, जिसमें उन्होंने मदद की गुहार लगाई है. आशा सलीम के मामा-मामी एवं परिजन जिला प्रशासन से भी जाकर मुलाकात कर चुके हैं और उनसे मदद की अपील भी की है. NDTV ने आयशा के परिवार के सदस्यों से बात की. जिसमें उन्होंने कहा कि कल तक शिरीन से व्हाट्सएप कॉलिंग पर बात हो रही थी, लेकिन आज वह भी बात नहीं हो पा रही है. जिससे वह और भी डरे हुए हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें - किर्गिस्तान में रह रहे छात्रों की सहायता के लिए सरकार ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर, पैरेंट्स ऐसे ले सकते हैं जानकारी

यह भी पढ़ें - नारायणपुर में सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों के बीच ज़बरदस्त मुठभेड़