CG News: धमतरी में फर्जी आबकारी अधिकारी बन 4 लाख रुपये ऐंठने की कोशिश, पुलिस ने दोनों आरोपियों को दबोचा

Fraud in Chhattisgarh: धमतरी में फर्जी आबकारी अधिकारी बन दो जालसाजों ने एक दुकानदार से पैसे ऐंठने की कोशिश की. पुलिस ने शिकायत के आधार पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही मामले की जांच की जा रही है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Fraud in Dhamtari: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) में फर्जी आबकारी अधिकारी (Fake Excise Officer) बनकर पैसे ऐंठने का मामला सामने आया है. जहां दो जालसाजों ने फर्जी आबकारी अधिकारी बन एक दुकानदार से चार लाख रुपये ठगने की कोशिश की. दुकानदार की शिकायत पर पुलिस (Dhamtari Police) ने दो संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है. जिनसे कड़ाई से पूछताछ करने पर दोनों ने अपने आरोप कबूल किए हैं. जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आगे की जांच में जुट गई है. 

यह पूरा मामला धमतरी जिले के मगरलोड थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम वीरझुली का है. जहां के निवासी राजेंद्र कुमार साहू ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई कि बीते 28 जुलाई को रात के करीब 8:00 बजे वे अपने किराना दुकान में थे, इसी दौरान दो अज्ञात व्यक्ति कार से दुकान के सामने आए और दोनों युवकों ने खुद को आबकारी अधिकारी बताकर राजेंद्र कुमार को अवैध रूप से महुआ शराब बेचने की शिकायत की जानकारी दी और पूछताछ की बात कही.

Advertisement

जबरदस्ती कार में बिठा ले गए आरोपी

इसके बाद दोनों व्यक्तियों ने राजेंद्र कुमार को साथ चलने की बात कही. राजेंद्र कुमार ने जब साथ जाने से मना किया तो दोनों फर्जी आबकारी अधिकारियों ने जबरदस्ती अपनी कार में बिठाकर राजेंद्र कुमार को मोहंदी मगरलोड पांडुका के रास्ते से रायपुर ले गए. दोनों युवकों ने अवैध महुआ शराब बेचने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की बात कही. इसके साथ ही आरोपियों ने कार्रवाई से बचने के लिए पांच लाख रुपये की मांग की. 

Advertisement

वहीं अवैध शराब बेचने के आरोप और कार्रवाई की बात से डरकर राजेंद्र कुमार चार लाख रुपये देने के लिए राजी हो गए. इसके बाद आरोपियों ने पचपेड़ी नाका रायपुर के पास राजेंद्र कुमार को कार उतार दिया और चार लाख रुपये लेकर बताए गए स्थान पर आने के लिए बोला. इसके अलावा राजेंद्र कुमार का मोबाइल फोन फर्जी आबकारी अधिकारियों ने रख लिया.

Advertisement

पुलिस ने दोनों आरोपियों को दबोचा

वहीं डरे हुए राजेंद्र कुमार साहू ने थाने में मामले की लिखित शिकायत दर्ज कराई. शिकायत के आधार पर जिले की मगरलोड पुलिस ने फर्जी आबकारी अधिकारी की पतासाजी की. 30 जुलाई को जिले के ग्राम मेघा में बिना नंबर प्लेट की गाड़ी में दो युवक मिले. जिनसे पुलिस ने पूछताछ की. संदेह के आधार पर दोनों युवकों से कड़ाई से पूछताछ करने पर दोनों ने अपना जुर्म कबूल किया. दोनों फर्जी आबकारी अधिकारियों के खिलाफ पुलिस ने बीएनएस की धारा 252/24, धारा 140 (3), 308 (2), 351 (2), 115(2), 3(5) के तहत मामला दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही मामले की जांच की जा रही है. पकड़े गए आरोपियों की पहचान निरंजन साहू (34) निवासी ग्राम भैसमुंडी और नागेश्वर साहू (31) निवासी ग्राम सरगी के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें - MP में ठगों ने मंत्री को भी नहीं छोड़ा, फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर परिचितों से मांगे पैसे, ये किया मैसेज

यह भी पढ़ें - Bridge Collapsed: बारिश ने खोली PWD विभाग की पोल...भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा उम्मीदों का एक और पुल