विज्ञापन

Anti Naxal Operations: छत्तीसगढ़ पुलिस और CRPF को मिली बड़ी सफलता, नक्सलियों के हथियारों का जखीरा हुआ बरामद

CG News: उड़ीसा स्टेट कमेटी के धमतरी गरियाबंद नुआपाड़ा डिवीजन के माओवादियों द्वारा डंप किए गए सामग्री को बरामद किया गया. सुरक्षा बलों ने कुल 38 लाख रुपये भी बरामद किए है. 

Anti Naxal Operations: छत्तीसगढ़ पुलिस और CRPF को मिली बड़ी सफलता, नक्सलियों के हथियारों का जखीरा हुआ बरामद
नक्सलियों के डंप किए सामान को किया गया बरामद

Naxal Operations by CRPF: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के गरियाबंद (Gariaband) और धमतरी पुलिस (Dhamtari Police) बल और सीआरपीएफ बल ने एक संयुक्त कार्रवाई की. इसमें उन्हें नक्सलियों (Naxals) द्वारा डंप किया गया बहुत सारा सामान मिला. इन सभी को जब्त करके आगे की कार्रवाई की जा रही है. संयुक्त जांच टीम (Joint Searching Team) सर्चिंग अभियान पर 10 अगस्त को रवाना हुई थी. सर्चिंग के दौरान सुरक्षा बलों को धमतरी गरियाबंद के सीमा पर छोटे गोबरा एवं पेंड्रा के जंगल क्षेत्र में जमीन में कई फीट गहरा गड्ढा खोदकर झाड़ियां से मिट्टी ढक कर माओवादियों ने सामान को डंप किया था.

सर्चिंग में मिली ये चीजें

संयुक्त पुलिस बल और सीआरपीएफ को सर्चिंग पर विभिन्न स्थानों पर स्टील के डब्बों के अंदर नोट के बंडल, टिफिन आईईडी और आईईडी बनाने से संबंधित सामग्री मिली. 13 नग डेटोनेटर, एक बंडल फ्यूज वायर, इलेक्ट्रिक वायर, माओवादी वर्दी, काला कपड़ा, बारूद और अन्य सामग्री भी बरामद किया गया. 

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: आखिर क्यों रेलवे ने रद्द कर दी 100 Vande Bharat ट्रेनों की डील, जानें- एक ट्रेन सेट को बनाने में कितना आता है खर्च

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

पूरे मामले के संबंध में थाना मैनपुर में धारा 308 बीएनएस धारा 17,20,21,40, और थाना मेचका में धारा 109,191 (2) 191 (3) 190 बीएनएस 25,27 आर्म्स एक्ट 4, 5 के अपराध दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है. बता दें कि बीते एक हफ्ते में प्रदेश के अलग-अलग जिलों से लगभग 25 से अधिक नक्सलियों ने सरेंडर किया है.  

ये भी पढ़ें :- iPhone Users को कंपनी ने दिया बड़ा झटका, Apple AI के लिए अब देने पड़ेंगे पैसे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh News: सीएम साय की कलेक्टरों को दो टूक, बोले- इन कामों में कोताही नहीं की जाएगी बर्दाश्त
Anti Naxal Operations: छत्तीसगढ़ पुलिस और CRPF को मिली बड़ी सफलता, नक्सलियों के हथियारों का जखीरा हुआ बरामद
Profitable Farming Strategy for Farmers: How to Earn Lakhs from Chili Cultivation
Next Article
किसानों के लिए मुनाफे का नायाब तरीका ! जानें मिर्च की खेती से कैसे कमाएं लाखों ?
Close