Anti Naxal Opertation: नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, 3 वर्दीधारी महिला नक्सलियों को किया ढेर

3 Nexalites Killed In Narayanpur:केंद्र और राज्य सरकार संयुक्त रूप से छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलों में नक्सलियों के खिलाफ मुहिम चला रखी है. हाल ही में तीन दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री ने ऐलान किया है कि मार्च, 2026 तक छत्तीसगढ़ नक्सल मुक्त स्टेट बन जाएगा.   

Advertisement
Read Time: 2 mins
नारायणपुर:

3 Nexalites Killed In Encounter: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन महिला नक्सलियों को मार गिराने में सफलता पाई. पुलिस अधिकारियों ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि नारायणपुर और कांकेर जिले की सीमा पर अबूझमाड़ क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने तीनों वर्दीधारी महिला नक्सलियों को मार गिराया है.

केंद्र और राज्य सरकार ने संयुक्त रूप से छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलों में नक्सलियों के खिलाफ मुहिम चला रखी है. हाल ही में तीन दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री ने ऐलान किया है कि मार्च, 2026 तक छत्तीसगढ़ नक्सल मुक्त स्टेट बन जाएगा.   

सुरक्षाबलों को अबूझमाड़ क्षेत्र में माओवादियों की उपस्थिति के बारे में टिप मिली थी

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नारायणपुर और कांकेर जिले की सीमा पर अबूझमाड़ क्षेत्र में माओवादियों की उपस्थिति की सूचना पर सुरक्षाबल के जवानों को गश्त पर रवाना किया गया था. सुरक्षाबलों दल में जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), एसटीएफ और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान शामिल थे.

घटनास्थल से तीन महिला नक्सलियों के शव, हथियार और अन्य सामान बरामद हुआ

अधिकारियों ने बताया कि जब दल के जवान क्षेत्र में पहुंचे तब आज सुबह लगभग आठ बजे नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. बाद में जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. उन्होंने बताया कि दोनों ओर से रूक—रूक कर गोलीबारी होती रही. सुरक्षाबलों ने अभी तक घटनास्थल से तीन महिला नक्सलियों के शव, हथियार और अन्य सामान बरामद किया है.

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलों में साल 2024 में 170 माओवादी सरेंडर कर चुके हैं

अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में सुरक्षाबल के जवानों के सुरक्षित होने की जानकारी मिली है. क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ के संबंध में अधिक जानकारी ली जा रही है. बता दें, राज्य के नक्सल प्रभावित जिलों में लगातार सुरक्षाबलों द्वारा ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं. 2024 में 170 माओवादी सरेंडर कर चुके हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें-सरकार के नक्सल विरोधी अभियान को मिली बड़ी सफलता, बीजापुर जिले में 25 माओवादियों ने किया सरेंडर