विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: दक्षिण बस्तर में PPCM सहित 6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, इतने लाख रुपये के हैं इनामी 

Chhattisgarh Naxal News: छत्तीसगढ़ के दक्षिण बस्तर  में 6 नक्सलियों ने सरेंडर किया है. इनमें तीन पर इनाम घोषित है. 

Read Time: 2 mins
Chhattisgarh: दक्षिण बस्तर में PPCM सहित 6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, इतने लाख रुपये के हैं इनामी 
दंतेवाड़ा में गिरफ्तार इनामी नक्सली चैतू.

Naxalites Surrender Dakshin Bastar News: छत्तीसगढ़ के दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा और सुकमा जिले में 6 नक्सलियों ने पुलिस और CRPF के अफसरों के सामने सरेंडर किया है. इनमें एक नक्सली पर 8 लाख रुपये का इनाम घोषित है. दंतेवाड़ा में सरेंडर करने वाले नक्सली को पुलिस ने 25000 रुपये की सहायता राशि दी है. 

कई बड़ी घटनाओं में शामिल रहा है चैतू 

प्रदेश में नक्सलियों के सरेंडर और एनकाउंटर का सिलसिला चल रहा है. शनिवार को दंतेवाड़ा जिले में कंपनी नंबर 6 के PPCM (Platoon Party committee member) रैंक के 08 लाख ईनामी नक्सली चैतू ने सरेंडर किया है. आत्मसमर्पित नक्सली पामेड़ एरिया कमेटी में पार्टी सदस्य के रूप में और दंडकारण्य सब ज़ोनल कमेटी में कम्युनिकेशन टीम सदस्य के रूप में कार्य कर चुका है. सरेंडर नक्सली ईरपानार और कडियामेटा क्षेत्र में हुई बड़ी घटनाओं में शामिल था. 

ये भी पढ़ें Exclusive: कागजों में बन रहा भवन! पेड़ और झोपड़ी के नीचे लग रहा स्कूल, जानें कहां और क्यों हो रहा ऐसे संचालित ? 

सुकमा में इनका सरेंडर 

सुकमा जिले में शनिवार को दो इनामी नक्सलियों समेत पांच नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण किया है.  सरेंडर नक्सलियों में करटम सुक्का सोयम बदरा, दिरदो केशा, मुचाकी मासा और मड़कम हड़मा शामिल हैं. नक्सली करटम सुक्का पर दो लाख रुपये और  सोयम बदरा के सिर पर एक लाख रुपए का इनाम है.

दंतेवाड़ा में पिछले साढ़े 3 सालों में 187 ईनामी सहित कुल 845 नक्सली सरेंडर कर समाज की  मुख्यधारा में जुड़ चुके हैं. 

अफसरों ने बताया कि नक्सल उन्मूलन एवम् नक्सल पुनर्वास नीति के तहत विश्वास ,विकास और सुरक्षा की भावना का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. नक्सली अब हिंसा छोड़कर मुख्यधारा से जुड़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें MP: बाल झड़ने लगे तो युवक ने दे दी जान, परिजनों के बयान ने सभी को चौंकाया, जानें पूरा मामला 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Good News: छत्तीसगढ़ के श्रम मंत्री का ऐलान, कोरबा के सरकारी स्कूलों के बच्चों को अब Mid Day Meal के पहले मिलेगा पौष्टिक नाश्ता
Chhattisgarh: दक्षिण बस्तर में PPCM सहित 6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, इतने लाख रुपये के हैं इनामी 
Mid-day meal of children robbed... No vegetables, no lentils, only rice and turmeric in the plate of children in this school of Chhattisgarh!
Next Article
CG Mid Day Meal: नौनिहालों के मिड डे मील पर डाका... छत्तीसगढ़ के इस स्कूल में बच्चों की थाली में न सब्ज़ी, न दाल, सिर्फ़ चावल और हल्दी!
Close
;