Naxali Encounter:  सेंट्रल कमेटी के नक्सली गणेश उइके को लगा बड़ा झटका , मुठभेड़ में मारा गया गनमैन 

Chhattisgarh Naxal News : धमतरी-गरियाबंद जिले के बॉर्डर पर मारे गए नक्सली की पहचान हो गई है. यहां जानिए कौन था ये खूंखार नक्सली?  

Advertisement
Read Time: 2 mins
मारा गया नक्सली.

Naxalite In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के बड़े लीडर गणेश उइके को बड़ा झटका लगा है. मुठभेड़ में उसके गनमैन को पुलिस ने मार गिराया है. इस पर 5 लाख रूपये का इनाम घोषित था. पुलिस ने इसकी तस्वीरें भी साझा की हैं. 

सेमरा गांव के जंगल में हुई थी मुठभेड़ 

छत्तीसगढ़ में बस्तर सहित अन्य जिलों में नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है. गरियाबंद और धमतरी जिले के बॉर्डर पर शनिवार हुई मुठभेड़ में पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया है. मारे गए नक्सली की पहचान मंगल मरकाम उर्फ अशोक के रूप में हुई है. 11 मई को धमतरी गरियाबंद जिले के सीमावर्ती इलाके सेमरा गांव के जंगल मे हुई थी. पुलिस अफसरों ने बताया कि इस पर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित था. जवानों ने मौके से शव सहित नक्सली सामग्री और साहित्य बरामद किया था. 

ये भी पढ़ें Exclusive:  राहुल गांधी को इटली शिफ्ट हो जाना चाहिए ... जानें केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने क्यों कही ये बात?

इस एरिया कमेटी का था मेंबर

मारा गया नक्सली बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के करका का निवासी था. ये एरिया कमेटी का मेंबर था. हार्डकोर नक्सली कमांडर और नक्सलियों की सेंट्रल कमेटी के सदस्य गणेश उईके का गनमैन था. SLR, इंसास जैसे हथियार अपने पास रखता था. कई सालों से जुड़कर काम कर रहा था. इसके एनकाउंटर के बाद नक्सलियों को बड़ा झटका लगा है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें GT Vs KKR : गुजरात और कोलकाता के बीच आज होगी भिड़ंत, यहां जानें पिच रिपोर्ट, Prediction और प्लेइंग 11