Anti Naxal Operation: गढ़चिरौली में फिर ढेर हुए 12 नक्सली , सी-60 कमांडोज़ ने मुठभेड़ में ऐसे मार गिराया 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों ने 12 नक्सलियों को मार गिराया है. इनमें 25 लाख रुपये का इनामी नक्सली डीवीसीएम लक्ष्मण भी शामिल है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Naxal Encounter News: छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर के गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई है. इसमें जवानों 12 नक्सलियों को मार गिराया है. इसमें एक जवान घायल है. जिसे बेहतर इलाज के लिए नागपुर भेजा गया है. नक्सलियों के खिलाफ ये कार्रवाई गढ़चिरौली जिले के जारावंडी थाना क्षेत्र के छिंदभट्टी इलाके में बुधवार की देर शाम को हुई है. इस सफलता पर महाराष्ट्र सरकार ने ऑपरेशन में शामिल जवानों को 51 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. 

ऐसे हुआ एनकाउंटर 

दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि छिंदभट्टी इलाके में बड़ी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी है. इसके बाद महाराष्ट्र के सी60 कमांडो ने ऑपरेशन लांच किया.  जवानों की टीम इलाके में निकली थी. यहां नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इस घटना में जवानों ने 12 नक्सलियों को मार गिराया. इस फायरिंग में एक जवान गोली लगने से घायल हुआ है. जिसे बेहतर उपचार के लिए नागपुर भेजा गया है.

सर्चिंग के दौरान तीन AK47,दो इंसास रायफल, एक कार्बाइन और दो SLR हथियार बरामद हुए है. बताया जा रहा है कि मारे गए नक्सलियों में  DVCM लक्ष्मण आत्राम भी ढेर हुआ है.

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ : बीजापुर में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, 2 जवान शहीद, 4 घायल

पहले भी मारे गए हैं दर्जनों नक्सली

महाराष्ट्र का गढ़चिरौली जिला छत्तीसगढ़ से सटा हुआ है. कांकेर और राजनांदगांव जिले की सीमा लगती है. इस इलाके में कई बार दोनों राज्यों की पुलिस ने मिलकर सफल ऑपरेशन चलाया है. कई बार दर्जनों नक्सलियों को ढेर किया है. इस बार गढ़चिरौली के सी60 कमांडो ने नक्सलियों को मार गिराने में सफलता हासिल की है. मारे गए नक्सलियों में खतरनाक और वांछित डीवीसीएम लक्ष्मण आत्राम उर्फ ​​विशाल आत्राम शामिल है, जो टिपागड दलम का प्रभारी था. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: आरंग में तीन की मौत के कारण की पलटी कहानी, चार्जशीट में पुलिस ने ये बताया

Advertisement
Topics mentioned in this article