विज्ञापन

CM विष्णुदेव साय की केंद्रीय गृहमंत्री ने की प्रशंसा, नक्सल मोर्चे पर छत्तीसगढ़ सरकार कर रही बेहतर कार्य

Chhattisgarh News: अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास का नया अभियान चलाया है और कई गांवों में पहली बार चुनाव में मतदान हुआ है.

CM विष्णुदेव साय की केंद्रीय गृहमंत्री ने की प्रशंसा, नक्सल मोर्चे पर छत्तीसगढ़ सरकार कर रही बेहतर कार्य

Chhattisgarh Naxal Encounter:  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में दिल्ली के विज्ञान भवन में नक्सल प्रभावित राज्यों की बैठक आयोजित हुई. इस बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी शामिल हुए. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ सरकार की नक्सल मोर्चे पर किए जा रहे कार्यों की खुलकर प्रशंसा की है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में अभूतपूर्व सफलता प्राप्त कर रही है, जो देश के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है.

नक्सल मोर्चे पर छत्तीसगढ़ सरकार कर रही बेहतर कार्य

शाह ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की कार्यशैली की तारीफ करते हुए कहा, 'छत्तीसगढ़ सरकार ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास का नया अभियान चलाया है और कई गांवों में पहली बार चुनाव में मतदान हुआ है.' उन्होंने बताया कि सरकार ने नक्सलियों के खिलाफ डिफेंसिव नीति को बदलते हुए आक्रामक नीति अपनाई है, जिससे ऑपरेशनों में सफलता मिल रही है.

छत्तीसगढ़ में एक साथ मारे गए 31 नक्सली

बता दें कि सुरक्षाबलों ने शुक्रवार, 4 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ में एक मुठभेड़ में 31 नक्सलियों को मार गिराया था. यह छत्तीसगढ़ के इतिहास का सबसे बड़ा नक्सल ऑपरेशन था. इससे पहले इसी साल सुरक्षाबलों ने एक ऑपरेशन में 29 नकस्ली मारे थे. मुठभेड़ में मारे गए 31 नक्सलियों में से 16 की पहचान वरिष्ठ नक्सलियों के रूप में हुई है, जिन पर 1.30 करोड़ रुपये से अधिक का इनाम घोषित था. मारे गए नक्सलियों में से माओवादियों के सबसे मजबूत संगठन दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी (डीकेएसजेडसी) की महिला सदस्य नीति उर्फ उर्मिला पर 25 लाख रुपये का इनाम था. 

ये भी पढ़े: कोच छोड़ पटरी पर दौड़ गया कामायनी एक्सप्रेस का इंजन, आधा किमी तक लोको पायलट को नहीं लगी भनक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Chhattisgarh: जल जगार महोत्सव का समापन, अमेरिका सहित इन देशों के विशेषज्ञ हुए शामिल
CM विष्णुदेव साय की केंद्रीय गृहमंत्री ने की प्रशंसा, नक्सल मोर्चे पर छत्तीसगढ़ सरकार कर रही बेहतर कार्य
Raipur The mixed effect of this bandh of Congress Party across the state dipak Baij 
Next Article
CG: रायपुर से दंतेवाड़ा तक बंद का ऐसा है असर, कवर्धा में साहू समाज ने डिप्टी CM का जलाया पुतला 
Close