Chhattisgarh: एल्युमिनियम प्लांट में बड़ा हादसा, कोयला बंकर के गिरने से सात मजदूर दबे

Chhattisgarh: सीलसीला के मां कुदरगढ़ी एल्युमिनियम प्लांट में बड़ा हादसा हो गया. कोयला बंकर के गिरने से सात मजदूर दब गए.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के ग्राम सीलसील स्थिति मां कुदरगढ़ी एल्युमिनियम प्लांट में आज बड़ा हादसा हो गया. बायलर का कोयला बंकर अचानक गिर जाने से 7 मजदूर दब गए.  तीन घायल मजदूरों को किसी तरह कोयले के ढेर से बाहर निकाल कर उन्हें उपचार के लिए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दाखिल कराया गया. जहां दो मजदूरों की इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं बताया जा रहा है अभी तक कोयले के ढेर में पांच मजदूर को निकालने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है लेकिन उन्हें निकालने में अभी तक प्लांट प्रबंधन को सफलता नहीं मिली है.

ऐसे हुआ हादसा

घटना के संबंध में मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती एक मजदूर अनमोल राजपूत निवासी मंडल मध्य प्रदेश ने NDTV को बताया कि सुबह तकरीबन 11 बजे के आस पास  7 मजदूर काम कर रहे थे. इसी दौरान अचानक बंकर तेज आवाज के साथ टूट कर गिर गया इस दौरान वे और उसका भाई प्रिंस राजपूत भी दब गया. 

Advertisement
उन्हें किसी तरह वहां मौजूद अन्य मजदूरों ने बाहर निकाला और तत्काल इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल अम्बिकापुर एम्बुलेंस से भेजा गया है. इलाज के दौरान उसका सगा भाई प्रिंस राजपूत व मनोज की मौत हो गई है.

अभी भी प्लांट में पांच मजदूर दबे हुए हैं 

घटना कैसे हुई इसे लेकर अभी भी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है. लेकिन मौके से जो जानकारी सामने आ रही है उससे यह बताया जा रहा है कि अभी भी कोयला बंकर में काम कर रहे 5 मजदूर कोयले के मलबे में दबे हुए हैं. हालांकि प्लांट प्रबंधन मलबे में दबे मजदूरों को निकालने के लिए जेसीबी व अन्य मशीनों का उपयोग किया जा रहा है. बताया यह भी जा रहा है कि बायलर के गर्म होने के कारण राहत कार्य में काफी दिक्कत आ रही है.
 

Advertisement
Topics mentioned in this article