अंबिकापुर : अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से मचा हड़कंप, खतरे में पड़ी मरीजों की जान

Chhattisgarh Ambikapur News Today : अंबिकापुर (Ambikapur) के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अचानक पुरुष सर्जिकल यूनिट में शॉर्ट सर्किट से विस्फोट के साथ आग लग गई. इस दौरान वार्ड में मौजूद करीब 40 मरीजों की जान आफत में पड़ गई... और उनके परिजन घबरा गए.

Advertisement
Read Time: 3 mins
अंबिकापुर : अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से मचा हड़कंप, खतरे में पड़ी मरीजों की जान

Ambikapur Hospital Short Circuit : अंबिकापुर (Ambikapur) के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आज उस समय हड़कंप मच गया जब अचानक पुरुष सर्जिकल यूनिट में शॉर्ट सर्किट से विस्फोट के साथ आग लग गई. इस दौरान वार्ड में मौजूद करीब 40 मरीजों की जान आफत में पड़ गई... और उनके परिजन घबरा गए. जानकारी मिलते ही मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन के अधिकारी तत्काल मौके पहुंचकर सर्जिकल यूनिट में एडमिट 40 मरीजों को दूसरे यूनिट में शिफ्ट किये. हालांकि इस दुर्घटना में किसी तरह की जन हानि नहीं होने की जानकारी नहीं है. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि तकरीबन दोपहर एक बजे के आसपास मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सर्जिकल यूनिट में जोरदार धमाका हुआ इसके बाद पूरे अस्पताल में हड़कंप मच गया. पूरे सर्जिकल यूनिट में धुआं भर जाने के कारण अफरातफरी का माहौल बन गया.

आपाधापी में शिफ्ट किए गए मरीज

घटना की जानकारी जैसे ही मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रबंधन को हुई अधिकारी मौके पर पहुंचे और सबसे पहले उन्होंने सर्जिकल यूनिट में एडमिट 40 मरीजों को दूसरा यूनिट में शिफ्ट कराया. इस दौरान कुछ मरीजों का परिजन इतना घबरा गए कि वह रोने लगे. लेकिन अस्पताल प्रबंधन के साथ-साथ मौके पर मौजूद आम जन भी लोगों की मदद करते हुए नजर आए. हालांकि शॉर्ट सर्किट के बाद विद्युत विभाग के कर्मचारियों के तत्काल पहुंचने से एक बड़ी दुर्घटना टल गई है.

Advertisement

शॉर्ट सर्किट के बाद शिफ्ट किए गए मरीज

ये भी पढ़ें : 

बलौदा बाजार सेक्स स्कैंडल का मास्टरमाइंड फरार, अब कोर्ट ने जमानत पर लगाई रोक  

भीषण गर्मी के कारण शॉर्ट सर्किट

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अचानक आग लगने की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड के जवान भी अपने साजों समान के साथ मौके पर पहुंचे लेकिन आग नहीं लगने की जानकारी मिलने के बाद उन्होंने राहत की सांस ली. इस दौरान फायर ब्रिगेड के जवानों ने पूरे अस्पताल का मुआयना करते हुए कहा कि आग नहीं लगी है. इस दौरान विद्युत विभाग के अधिकारियों ने बताया कि भीषण गर्मी पड़ने के कारण और बिजली का दबाव ज्यादा होने से शार्ट सर्किट हुआ है. जिसके कारण जानकारी मिलते ही मेडिकल कॉलेज अस्पताल के क्षेत्र की पूरी बिजली ही काट दी गई है. उन्होंने बताया कि गर्मी से सभी वायर पिघल कर चिपक गए जिस वजह से यह दुर्घटना हुई. मौके पर बिजली विभाग के कर्मचारी व्यवस्था दुरुस्त करने में जुट गए.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

Topics mentioned in this article