Ambikapur: निजी स्कूलों-बिजनेसमैन पर शिक्षा विभाग हुआ सख्त, नोटिस जारी कर मांगा इसका हिसाब

Ambikapur Private Schools: प्राइवेट स्कूलों और दुकानदारों की मिलीभगत से अभिभावकों को बहुत परेशानी हो रही हैं. यहां किताबों और कॉपियों के दाम अचानक बढ़ा दिए गए हैं. इसको लेकर जिला स्कूल शिक्षा विभाग ने निजी स्कूलों को नोटिस भेजा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Ambikapur News: अम्बिकापुर शहर में संचालित सीबीएसई पाठ्यक्रम (CBSE Syllabus) वाले पांच नामी-ग्रामी निजी स्कूलों (Private Schools) से जिले की स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) ने नोटिस जारी कर कक्षावार किताबों की जानकारी मांगी है. इसके बाद निजी स्कूलों में हड़कंप मच गया. माना जा रहा है कि अप्रैल में स्कूल का नया सेशन शुरू होने के साथ ही शहर के चुनिंदा दुकानों में महंगे दामों पर इनके किताब और कॉपियां बेची जा रही हैं. इससे बच्चों के अभिभावक काफी ज्यादा परेशान है. इन्होंने मामले की शिकायत कलेक्टर से की. जिसके बाद शिक्षा विभाग एक्शन में आई.

अभिभावक संघ आंदोलन की तैयारी में

पूरे मामले को लेकर जिला अभिभावक संघ निजी स्कूलों के द्वारा किताब कॉपी में अचानक मूल वृद्धि करने को लेकर आंदोलन की तैयारी में है. जिला अभिभावक संघ के उपाध्यक्ष अधिवक्ता धनंजय मिश्रा ने एनडीटीवी को बताया कि जल्दी ही संघ निजी स्कूलों की मनमानी को लेकर कलेक्टर से मुलाकात कर उचित कार्रवाई करने की मांग करेगी. जिला शिक्षा अधिकारी एस के सिंह ने बताया कि अभिभावकों की लगातार शिकायत आने के बाद यह निर्णय लिया गया है.

ये भी पढ़ें :- कौन हैं नरेंद्र पटेल, जो खंडवा लोकसभा सीट से बने कांग्रेस की पहली पसंद? जानें राजनीतिक सफर

जानकारी मिलने पर किया जाएगा परीक्षण

शिक्षा विभाग केजी वन से लेकर 12वीं कक्षा तक की किताबों की जानकारी प्राप्त होने के बाद उसका परीक्षण करेगा ताकि निजी स्कूलों की मनमानी की सही-सही जानकारी सामने आ सके. उन्होंने बताया कि शहर के पांच बड़े स्कूलों को नोटिस जारी करके जानकारी मांगी गई है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- ग्वालियर पुलिस के शिकंजे में आया गोवा, मुंबई, दिल्ली में वारदात करने वाला अंतरराज्यीय चोर, ऐसे करता था अपराध

Topics mentioned in this article