धमतरी में ACB ने की कार्रवाई: नायब तहसीलदार खीर सागर बघेल को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने धमतरी के नायब तहसीलदार को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है. नायब तहसीलदार एक ग्रामीण से जमीन कब्जा मामले में 50 हजार की रिश्वत मांग की थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

धमतरी में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने नायब तहसीलदार खीर सागर बघेल को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है. नायब तहसीलदार एक ग्रामीण से जमीन कब्जा मामले में 50 हजार की रिश्वत मांग की थी. पीड़ित की शिकायत पर एसीबी ने तहसील कार्यालय में कार्रवाई कर नायब तहसीलदार को पकड़ा है. 

मामला जिले के ग्राम पोटियाडीह में 85 डेसिमल जमीन आशीष गोयल के नाम से है. जिस जमीन पर वहीं के निवासी दिलीप पुरी गोस्वामी का कब्जा भी है. वहीं इस जमीन का मामला जिले के नायब तहसीलदार खीर सागर बघेल के पास चल रहा था. वही इस मामले को लेकर नायब तहसीलदार ने पैसे की मांग की थी.

Advertisement

शिकायतकर्ता दिलीप पुरी गोस्वामी ने बताया कि आशीष गोयल के नाम पर ग्राम पोटियाडीह में 85 डिसमिल का जमीन है. जिसे कब्जा कर दिलीप पुरी गोस्वामी ने  कई वर्षों से उस जमीन पर कब्जा कर फसल उगा रहा है. सीमांकन के बाद नायब तहसीलदार के पास यह मामला आया था. जमीन को दिलीप पुरी गोस्वामी के नाम पर करने के लिए अधिकारी ने पहले एक लाख रुपये की मांग की थी, लेकिन दिलीप पुरी गोस्वामी ने नायब तहसीलदार से कह दिया कि उनके पास 1 लाख रुपये नहीं है वह केवल 50 हजार  रुपये ही दे सकता है. इसके बाद अधिकारी ने 50 हजार लेने से हां कह दिया और 5 जुलाई की शाम अपने कार्यालय में पैसे लेकर बुलाया.

Advertisement

पैसे को हाथों में ना लेकर अधिकारी ने पैसे को कार्यालय के दराज में रखवा दिया. वहीं शिकायतकर्ता दिलीप गिरी गोस्वामी ने बताया कि 14 जून को इस मामले की शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो में की थी. उसके बाद 27 जून को 50 हजार रुपये देने की बात तय हुई. वहीं नायब तहसीलदार को 5 जुलाई को पैसा देने के लिए तहसील कार्यालय आया इस बीच एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने दबिश दी और अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया.

Advertisement


इस मामले में रायपुर से आए एंटी करप्शन ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सी डी तिर्की ने कहा कि दिलीप पुरी गोस्वामी के शिकायत पर नायब तहसीलदार को रिश्वत लेते हुए उनकी टीम ने पकड़ा है. आशीष गोयल के नाम पर 85 डिसमिल का जमीन को कब्जा किया हुआ दिलीप पुरी गोस्वामी के नाम पर करने के लिए यह राशि मांगी गई थी. वहीं कई घंटों पूछताछ और कार्रवाई के बाद एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने नयाब तहसीलदार को आगे की कार्रवाई के लिए अपनी कार में बिठाकर रायपुर के लिए रवाना हुए.