विज्ञापन
Story ProgressBack

धमतरी में ACB ने की कार्रवाई: नायब तहसीलदार खीर सागर बघेल को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने धमतरी के नायब तहसीलदार को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है. नायब तहसीलदार एक ग्रामीण से जमीन कब्जा मामले में 50 हजार की रिश्वत मांग की थी.

Read Time: 3 mins
धमतरी में ACB ने की कार्रवाई: नायब तहसीलदार खीर सागर बघेल को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

धमतरी में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने नायब तहसीलदार खीर सागर बघेल को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है. नायब तहसीलदार एक ग्रामीण से जमीन कब्जा मामले में 50 हजार की रिश्वत मांग की थी. पीड़ित की शिकायत पर एसीबी ने तहसील कार्यालय में कार्रवाई कर नायब तहसीलदार को पकड़ा है. 

मामला जिले के ग्राम पोटियाडीह में 85 डेसिमल जमीन आशीष गोयल के नाम से है. जिस जमीन पर वहीं के निवासी दिलीप पुरी गोस्वामी का कब्जा भी है. वहीं इस जमीन का मामला जिले के नायब तहसीलदार खीर सागर बघेल के पास चल रहा था. वही इस मामले को लेकर नायब तहसीलदार ने पैसे की मांग की थी.

शिकायतकर्ता दिलीप पुरी गोस्वामी ने बताया कि आशीष गोयल के नाम पर ग्राम पोटियाडीह में 85 डिसमिल का जमीन है. जिसे कब्जा कर दिलीप पुरी गोस्वामी ने  कई वर्षों से उस जमीन पर कब्जा कर फसल उगा रहा है. सीमांकन के बाद नायब तहसीलदार के पास यह मामला आया था. जमीन को दिलीप पुरी गोस्वामी के नाम पर करने के लिए अधिकारी ने पहले एक लाख रुपये की मांग की थी, लेकिन दिलीप पुरी गोस्वामी ने नायब तहसीलदार से कह दिया कि उनके पास 1 लाख रुपये नहीं है वह केवल 50 हजार  रुपये ही दे सकता है. इसके बाद अधिकारी ने 50 हजार लेने से हां कह दिया और 5 जुलाई की शाम अपने कार्यालय में पैसे लेकर बुलाया.

पैसे को हाथों में ना लेकर अधिकारी ने पैसे को कार्यालय के दराज में रखवा दिया. वहीं शिकायतकर्ता दिलीप गिरी गोस्वामी ने बताया कि 14 जून को इस मामले की शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो में की थी. उसके बाद 27 जून को 50 हजार रुपये देने की बात तय हुई. वहीं नायब तहसीलदार को 5 जुलाई को पैसा देने के लिए तहसील कार्यालय आया इस बीच एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने दबिश दी और अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया.


इस मामले में रायपुर से आए एंटी करप्शन ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सी डी तिर्की ने कहा कि दिलीप पुरी गोस्वामी के शिकायत पर नायब तहसीलदार को रिश्वत लेते हुए उनकी टीम ने पकड़ा है. आशीष गोयल के नाम पर 85 डिसमिल का जमीन को कब्जा किया हुआ दिलीप पुरी गोस्वामी के नाम पर करने के लिए यह राशि मांगी गई थी. वहीं कई घंटों पूछताछ और कार्रवाई के बाद एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने नयाब तहसीलदार को आगे की कार्रवाई के लिए अपनी कार में बिठाकर रायपुर के लिए रवाना हुए.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Indian Railways: ट्रेन के स्टॉपेज को लेकर मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने लिखा रेल मंत्री को पत्र, इससे क्षेत्र के लोगों को होगा काफी फायदा
धमतरी में ACB ने की कार्रवाई: नायब तहसीलदार खीर सागर बघेल को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा
ACB took action in Dhamtari Naib Tehsildar Kheer Sagar Baghel caught red handed taking bribe of Rs 50 thousand
Next Article
धमतरी में ACB ने की कार्रवाई: नायब तहसीलदार क्षीर सागर बघेल को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा
Close
;