सावधान ! इस अस्पताल में सफाई कर्मी कर रहे हैं मरीजों का इलाज

Raj Mata Devendra Kumari Singh Dev Medical College: सरकारी अस्पतालों में लापरवाही कोई नई बात नहीं है. लेकिन, मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भी अब लापरवाही के मामले सामने आने शुरू हो गए हैं, जो सीधे तौर पर प्रबंधन की कार्यप्रणालियों पर प्रश्न चिन्ह लगाता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Ambikapur News: अम्बिकापुर के राज माता देवेन्द्र कुमारी सिंह देव मेडिकल कॉलेज (Raj Mata Devendra Kumari Singh Dev Medical College) में बड़ी लापरवाही सामने आई है. दरअसल, यहां एक महिला सफाईकर्मी मरीजों का इलाज कर रही है. इस सफाई कर्मी के दो मरीजों के हाथों में लगे कैनुला निकालने के मामले तील पकड़ लिया है. इस मामले के सामने आने के बाद अस्पताल में मौजूद लोगों ने जमकर हंगामा किया. विवाद बढ़ता देख महिला सफाईकर्मी ने कहा कि उसे ऐसा करने के लिए वहां के नर्सों ने कहा था. वहीं, इस मामले में कॉलेज के डीन ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

लोगों ने अस्पताल में किया हंगामा

दरअसल, सरकारी अस्पतालों में लापरवाही कोई नई बात नहीं है. लेकिन, मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भी अब लापरवाही के मामले सामने आने शुरू हो गए हैं, जो सीधे तौर पर प्रबंधन की कार्यप्रणालियों पर प्रश्न चिन्ह लगाता है. ताजा मामला अंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल का है. यहां जशपुर जिले के रहने वाले सोन सायं और दुर्गा नाथ एक सड़क दुर्घटना में घायल हो गए थे. उन्हें इलाज के लिए अंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एडमिट कराया गया था. इलाज के बाद बुधवार दोपहर को दोनों की अस्पताल में छुट्टी होनी थी. इसी दौरान एक महिला सफाईकर्मी सफाई का काम करते हुए दोनों मरीजों के हाथ में बोतल चढ़ाने के लिए लगी कैनुला यानी बोतल चढ़ाने के लिए लगाई गई सुई को निकाल रही थी. तभी कुछ लोगों ने महिला सफाईकर्मी को ऐसा करते देख लिया. उन्होंने ने इसका विरोध किया और तत्काल वहां उपस्थित नर्सों को इसकी जानकारी दी, लेकिन नर्सों ने जब कुछ भी नहीं किया तो उपस्थित लोगों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान उक्त महिला सफाईकर्मी ने इस बात को स्वीकार की कि उसे ऐसा करने के लिए नर्सों ने कहा था.

Advertisement

महापौर ने व्यवस्था पर उठाए सवाल

मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था को लेकर अम्बिकापुर के महापौर डॉ. अजय तिर्की ने भी सवाल उठाते हुए कहा है कि यह गंभीर मामला है. इससे पता चलता है कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल की व्यवस्था पुरी तरह चरमरा गई है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- हादसे के बाद भी घोर लापरवाही ! कवर्धा में अब भी पिकअप में भरकर जा रहीं महिलाएं

मेडिकल कॉलेज के डीन ने दिए जांच के आदेश

इस मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने इसकी शिकायत मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. रमनेश मूर्ति से की है. इसके बाद डीन में मामले को गंभीरता से लेते हुए उसकी जांच के आदेश दिए. उन्होंने ने कहा कि यह एक लापरवाही है, इसमें जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें- नक्सलवाद के खात्मे के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने शुरू की बड़ी पहल, अब नक्सली ही बताएंगे कैसे खत्म होगी समस्या