विज्ञापन
Story ProgressBack

दुकान में मिले क्षमता से कहीं अधिक 5 हजार किलोग्राम पटाखे, प्रशासन ने की सील

शहर के रिहायशी क्षेत्र में स्थित तोलानी के उक्त दुकान में अनुज्ञप्ति के अनुसार कुल पटाखों की क्षमता 1500 किलोग्राम से बहुत अधिक पाई गई. दुकान में विधि विरुद्ध तरीके से प्लास्टिक की दुकान का भी संचालन किया जा रहा था.

Read Time: 2 min
दुकान में मिले क्षमता से कहीं अधिक 5 हजार किलोग्राम पटाखे, प्रशासन ने की सील
पटाखे की दुकान को किया गया सील

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में संचालित पटाखा दुकानों में क्षमता से ज्यादा पटाखों के भंडारण की शिकायत पर कलेक्टर अवनीश शरण ने कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. जिस पर गठित टीमों ने पटाखा दुकानों की जांच कर  कार्रवाई शुरू कर दी है.

दुकान का किया आकस्मिक निरीक्षण

इस सिलसिले में डिप्टी कलेक्टर शिवकुमार कंवर के नेतृत्व में गठित दल ने सरजू बगीचा स्थित पटाखा दुकान का आकस्मिक निरीक्षण किया. टीम में तहसीलदार बिलासपुर अतुल वैष्णव, जोन कमिश्नर संदीप श्रीवास्तव तथा प्रयोगशाला सहायक संजय मिश्रा शामिल थे. संयुक्त दल ने शहर के सरजू बगीचा स्थित लाइसेंस धारी सुनील कुमार तोलानी के पटाखा दुकान में लाइसेंस, स्थल, भंडारण, क्रय विक्रय की जांच की.

ये भी पढ़ें मुंह खोला तो तुम्हारी मां को मार डालूंगा... डरा-धमकाकर नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म करता रहा सौतेला पिता

क्षमता से अधिक मिले पटाखे

शहर के रिहायशी क्षेत्र में स्थित तोलानी के उक्त दुकान में अनुज्ञप्ति के अनुसार कुल पटाखों की क्षमता 1500 किलोग्राम से बहुत अधिक पाई गई. दुकान में विधि विरुद्ध तरीके से प्लास्टिक की दुकान का भी संचालन किया जा रहा था. पटाखों के साथ साथ प्लास्टिक के बहुत सारे सामान भी एकत्रित किए गए हैं. कुल पटाखों की मात्रा लगभग 5000 किलोग्राम से अधिक पाई गई. क्रय विक्रय के लेखा जोखे में भी गड़बड़ी पाई गई.  दुकान के अंदर आपात स्थिति में उपयोग के लिए अग्निशमन यंत्र भी नहीं मिला. दुकान की शटर में स्टॉपर भी नहीं थी. दुकान में क्षमता से अधिक पटाखों के होने और बहुत अधिक अनियमितता पाए जाने के कारण मौके पर दुकान को सील कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें Bollywood News : श्रद्धा कपूर ने किसको किस करने के लिए कहा? पूछा-'कौन सा दिन मना रहे हैं निब्बा-निब्बी'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close