विज्ञापन
Story ProgressBack

Stock Market: रिकॉर्ड ऊंचाई पर खुला भारतीय शेयर बाजार, इन कंपनियों के शेयर में रही तेजी, देखें पूरी लिस्ट

Stock Market Update: भारतीय शेयर बाजार मंगलवार को रिकॉर्ड ऊंचाई पर खुला. सेंसेक्स ने 77,326 अंक और निफ्टी ने 23,573 अंक का नया रिकॉर्ड बनाया.

Stock Market: रिकॉर्ड ऊंचाई पर खुला भारतीय शेयर बाजार, इन कंपनियों के शेयर में रही तेजी, देखें पूरी लिस्ट
फोटो - IANS

Indian Stock Market New Record: भारतीय शेयर बाजार मंगलवार को हरे निशान में खुला. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स ने 77,326 अंक और निफ्टी ने 23,573 अंक का नया रिकॉर्ड बनाया. सुबह 9:40 बजे सेंसेक्स 226 अंक या 0.29 प्रतिशत की तेजी के साथ 77,219 अंक पर और निफ्टी 77 अंक या 0.33 प्रतिशत की बढ़त के साथ 23,543 अंक पर था. भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) में चौतरफा खरीदारी देखी जा रही है. एनएसई (National Stock Exchange) पर 1,735 शेयर हरे निशान में और 348 लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं. निफ्टी मिडकैप 100 सूचकांक 140 अंक या 0.25 प्रतिशत चढ़कर 55,365 अंक पर और निफ्टी स्मॉलकैप 100 सूचकांक 127 अंक या 0.71 प्रतिशत की बढ़त के साथ 18,171 अंक पर था.

इन सेक्टर्स में रही बढ़त

सेक्टर के हिसाब से देखें तो ऑटो, आईटी, पीएसयू, एफएमसीजी, धातु, रियल्टी और ऊर्जा सूचकांक हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं, जबकि फार्मा और वित्तीय सेवाओं के सेक्टरों पर दबाव देखा जा रहा है. सेंसेक्स में विप्रो, टाइटन, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टेक महिंद्रा, इंफोसिस, पावर ग्रिड, एनटीपीसी, भारती एयरटेल, टाटा मोटर्स, एचसीएल टेक, एसबीआई और एलएंडटी में सबसे ज्यादा बढ़त रही. मारुति सुजुकी, कोटक महिंद्रा, एचडीएफसी बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईसीआईसीआई बैंक और टीसीएस पर सबसे ज्यादा दबाव देखा गया.

दुनियाभर के बाजारों का ये है हाल

चॉइस ब्रोकिंग में रिसर्च एनालिस्ट देवेन मेहता का कहना है कि गैप-अप ओपनिंग के बाद निफ्टी का सपोर्ट 23,400 अंक पर और फिर 23,300 अंक तथा 23,200 अंक पर है. बढ़त की तरफ देखें तो 23,550 अंक के बाद 23,650 अंक और 23,700 अंक एक बड़ी रुकावट है. एशिया के ज्यादातर बाजारों में तेजी के साथ कारोबार हो रहा है. टोक्यो, शंघाई, बैंकॉक और सोल के बाजारों में बढ़त है. हालांकि, हांगकांग और जकार्ता के बाजार गिरावट में हैं. अमेरिकी बाजार सोमवार को तेजी के साथ बंद हुए थे. कच्चे तेल का बेंचमार्क लंदन का ब्रेंट क्रूड वायदा 84 डॉलर प्रति बैरल और अमेरिकी डब्ल्यूटीआई क्रूड 79 डॉलर प्रति बैरल पर है.

यह भी पढ़ें - 9.26 करोड़ से अधिक किसानों को ₹20 हजार Cr, आज PM Modi जारी करेंगे 17वीं किस्त

यह भी पढ़ें - वीरांगना लक्ष्मीबाई बलिदान दिवस 2024: खूब लड़ी मर्दानी... शहादत को सम्मान, ग्वालियर में बलिदान मेला शुरु

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Inflation: अब महंगाई की मार... आलू-प्याज समेत सब्जियों के, तो गेहूं-दाल समेत खाने-पीने की इन वस्तुओं के दाम बढ़े
Stock Market: रिकॉर्ड ऊंचाई पर खुला भारतीय शेयर बाजार, इन कंपनियों के शेयर में रही तेजी, देखें पूरी लिस्ट
Russia–United States relations Biden bans US sales of Antivirus Software Kaspersky over Russia ties
Next Article
USA vs Russia: बाइडेन सरकार का बड़ा कदम, रूस के Kaspersky Antivirus Software पर लगाया बैन
Close
;