विज्ञापन
Story ProgressBack

MP के उद्योगपतियों को वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन में शामिल होने का मिला न्योता, पूंजी लगाने का सुनहरा अवसर

"गेटवे टू द फ्यूचर" (भविष्य का प्रवेश द्वार) की थीम पर केंद्रित वैश्विक निवेशक सम्मेलन के 10वें संस्करण का आयोजन 10 से 12 जनवरी 2024 को गांधीनगर के महात्मा मंदिर में होगा. सम्मेलन को लेकर इंदौर में आयोजित रोड शो के दौरान गुजरात के शिक्षा मंत्री कुबेर डिंडोर ने कहा, "मध्य प्रदेश और गुजरात नर्मदा नदी के पवित्र धागे से बंधे हैं.

Read Time: 3 min
MP के उद्योगपतियों को वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन में शामिल होने का मिला न्योता, पूंजी लगाने का सुनहरा अवसर
गुजरात वैश्विक निवेशक सम्मेलन के 10वें संस्करण का आयोजन 10 से 12 जनवरी 2024 के बीच गांधीनगर में होगा.

Vibrant Gujarat Global Summit 2024: मध्य प्रदेश के पड़ोसी राज्य गुजरात (Gujarat) में अगले साल जनवरी में वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन (Vibrant Gujarat Summit) होने जा रहा है. गुजरात सरकार ने मंगलवार को पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश के उद्योगपतियों (Industrialists of Madhya Pradesh) को भी वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन में भाग लेने का न्योता (Invitation) दिया है. इस दौरान गुजरात औद्योगिक विकास निगम (GIDC) के संयुक्त प्रबंध निदेशक ने कहा कि गुजरात में सेमीकंडक्टर विनिर्माण और हरित हाइड्रोजन उत्पादन जैसे नये क्षेत्रों में पूंजी लगाने के सुनहरे अवसर मौजूद हैं.

बता दें कि "गेटवे टू द फ्यूचर" (भविष्य का प्रवेश द्वार) की थीम पर केंद्रित वैश्विक निवेशक सम्मेलन के 10वें संस्करण का आयोजन 10 से 12 जनवरी 2024 को गांधीनगर के महात्मा मंदिर में होगा. सम्मेलन को लेकर इंदौर में आयोजित रोड शो के दौरान गुजरात के शिक्षा मंत्री कुबेर डिंडोर ने कहा, "मध्य प्रदेश और गुजरात नर्मदा नदी के पवित्र धागे से बंधे हैं. मैं मध्य प्रदेश के उद्योगपतियों को वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन में भाग लेने का न्योता देता हूं." रोड शो में गुजरात की सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री भानुबेन बाबरिया और उद्योग मंडल फिक्की की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष दिनेश पाटीदार ने भी भाग लिया.

ये भी पढ़ें - दिल्ली जाने के सवाल पर पूर्व CM शिवराज ने कहा- 'कुछ मांगने जाने से पहले मैं मरना बेहतर समझूंगा'

गुजरात में पूंजी लगाने के सुनहरे अवसर मौजूद

गुजरात औद्योगिक विकास निगम (GIDC) के संयुक्त प्रबंध निदेशक नरेंद्र कुमार मीणा ने बताया कि इस तीन दिन के सम्मेलन में देश के अन्य राज्यों की तरह मध्य प्रदेश भी एक भागीदार की तरह शामिल होगा और मध्य प्रदेश को अपनी नीतियों के बारे में प्रतिनिधियों से चर्चा करने का मंच प्रदान किया जाएगा. उन्होंने बताया कि सम्मेलन में धोलेरा विशेष निवेश क्षेत्र (DSIR), सेमीकंडक्टर निर्माण और हरित हाइड्रोजन उत्पादन जैसे नए क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया गया है. जिनमें पूंजी लगाने के सुनहरे अवसर गुजरात में मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें - New MP CM: इस शहर से मोहन यादव का है गहरा नाता, मुंह बोली बुआ के हाथों की इस चीज के हैं शौकीन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close