Advertisement

कांग्रेस CWC की बैठक आज, MP, छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों के चुनावों पर नज़र

पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि कांग्रेस मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में सरकार बनाएगी जहां इस साल के अंत में चुनाव होंगे.

Advertisement
Read Time: 11 mins
कांग्रेस CWC की बैठक आज
हैदराबाद/भोपाल:

पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की शनिवार को बैठक होगी. अधिकारियों ने कहा कि हैदराबाद में तीन दिवसीय महत्वपूर्ण बैठक का उद्देश्य चुनावी राज्य तेलंगाना में पार्टी के अभियान को बढ़ावा देना है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सीडब्ल्यूसी बैठक की अध्यक्षता करेंगे. उन्होंने कहा, सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी बैठक में मौजूद होंगे.

ये भी पढ़ें- "सभी PM पद के दावेदार...", I.N.D.I.A. गठबंधन पर कैलाश विजयवर्गीय ने साधा निशाना

पांच राज्यों में होने हैं चुनाव

पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि कांग्रेस मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में सरकार बनाएगी जहां इस साल के अंत में चुनाव होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीडब्ल्यूसी की बैठक में 'भारत जोड़ो यात्रा 2' आयोजित करने पर भी चर्चा हो सकती है.

ये भी पढ़ें- BJP अध्यक्ष नड्डा बोले- ''सोनिया-राहुल ने सनातन धर्म का अनादर करने का एजेंडा अन्य दलों को सौंपा''

हैदराबाद में एक मेगा रैली करेगी कांग्रेस

सोमवार को कांग्रेस पार्टी हैदराबाद में एक मेगा रैली करेगी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा, "हम तेलंगाना के लोगों के लिए छह गारंटियों की घोषणा करेंगे. हमें उम्मीद है कि जब चुनाव आएंगे तो पार्टी को लोगों से स्पष्ट जनादेश मिलेगा."

Advertisement

जयराम रमेश ने बीआरएस सरकार पर बोला तीखा हमला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने सीडब्ल्यूसी बैठक को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि यह तेलंगाना की यह राजनीति के लिए "परिवर्तनकारी" होगी. के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली बीआरएस सरकार पर तीखा हमला करते हुए उन्होंने कहा, "एक बात समझ लीजिए कि मोदी सरकार और केसीआर सरकार एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. उनके बीच कोई अंतर नहीं है, दिल्ली में नरेंद्र मोदी हैं" और हैदराबाद में केसीआर है.''

तेलंगाना में होगा त्रिकोणीय मुकाबला 

तेलंगाना में भाजपा, सत्तारूढ़ बीआरएस और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने वाला है. तेलंगाना चुनाव 2024 के महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों से पहले भारतीय गठबंधन के लिए एक अग्निपरीक्षा के रूप में काम करेगा. चुनावों से पहले तीनों पार्टियां रणनीति बनाने में जुट गई हैं.

Advertisement

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: