Balod: जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गए युवक पर भालुओं ने हमला किया, गंभीर रूप से घायल

Bears attacked in Balod: छत्तीसगढ़ के बालोद में दो भालूओं ने एक युवक पर हमला कर दिया. ग्रामीण जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गया था, तभी भालू ने व्यक्ति पर हमला कर दिया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बालोद (Balod) में शनिवार, 4 मई की सुबह एक युवक पर दो भालुओं (Bears attacked) ने हमला कर दिया. युवक जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए गया था. हादसे में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने युवक को बालोद जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. घटना कांडे वन परिक्षेत्र की है.

ग्रामीण के चेहरे पर आई गंभीर चोट

जानकारी के मुताबिक, महेंद्र नेताम अपनी पत्नी के साथ जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गया था. इसी दौरान 2 भालुओं ने उस पर हमला कर दिया. इसमें वह बुरी तरह से घायल हो गया. उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, लेकिन हालत गंभीर देख रायपुर के मेकाहारा अस्पताल रेफर कर दिया गया. बता दें कि भालू के हमले से ग्रामीण बुरी तरह घायल हो गया है. साथ ही ग्रामीण के चेहरे पर भी गंभीर चोट आई है.

तेंदू पत्ता संग्रहण कार्य के दौरान पिछले साल भी सामने आया था मामला

दरअसल, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बालोद जिले में 3 मई से तेंदूपत्ता तोड़ाई का कार्य शुरू किया गया है. वहीं दूसरे दिन ही भालू के हमले का मामला सामने आ गया.  हालांकि पिछले साल भी इसी तरह का मामला सामने आया था. वहीं तेंदू पत्ता संग्रहण कार्य शुरू होने के बाद वन विभाग की टीम ने लोगों से जंगल में सतर्क होकर जाने की अपील की थी, लेकिन इस घटना ने तेंदूपत्ता संग्रहकों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

तेंदू पत्ता संग्रहण कार्य के दौरान हुआ घटना

भाजपा नेता दयानंद ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह करीब 5:30 बजे घायल ग्रामीण महेंद्र नेताम अपनी अपनी पत्नी के साथ जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गया था. इस बीच भालूओं ने पीछे से आकर ग्रामीण पर हमला कर दिया. वहीं घायल ग्रामीण की पत्नी ने आवाज दी, जिसके बाद लोग मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों की मदद से घायल को बालोद जिला अस्पताल लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद घायल को रायपुर के मेकाहारा अस्पताल रेफर कर दिया गया.

Advertisement

ये भी पढ़े: Bilaspur: 3 दिन में पीलिया और डायरिया के मिले 37 केस, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप