विज्ञापन
Story ProgressBack

किसानों के लिए CarDekho ने लॉन्च किया TractorsDekho, जानिए इस Online प्लेटफार्म में क्या है खास?

Auto News: कारदेखो ग्रुप (CarDekho Group) के न्यू ऑटो बिजनेस के सीईओ (CEO) मयंक जैन ने कहा, "किसानों के लिए टैक्टर काफी महत्वपूर्ण होता है. कम जानकारी के साथ सही टैक्टर खोजना एक कठिन कार्य है. इसके लिए हमने ट्रैक्टर्सदेखो प्लेटफॉर्म पेश किया है.

Read Time: 2 mins
किसानों के लिए CarDekho ने लॉन्च किया TractorsDekho, जानिए इस Online प्लेटफार्म में क्या है खास?

Auto and Tech News: ऑटो टेक कंपनी (Auto Tech Company) कारदेखो (CarDekho) ने बुधवार 8 मई को नया ऑनलाइन प्लेटफॉर्म (Online Plateform) ट्रैक्टर्सदेखो (TractorsDekho) पेश किया है. न्यूज एजेंसी आईएएनएस (IANS) के मुताबिक इस प्लेटफॉर्म के जरिए किसान (Farmers) आसानी से अपनी जरूरत के मुताबिक ट्रैक्टर की खोज कर सकते हैं. अपने इस कदम के साथ कार देखो ग्रुप ने वाणिज्यिक और कृषि वाहनों के सेगमेंट में कदम रख दिया है. कारदेखो ग्रुप (CarDekho Group) की स्थापना 2008 में हुई थी. वर्तमान में कंपनी के 6 करोड़ से ज्यादा एक्टिव यूजर्स (Active Users) हैं. कंपनी का मूल्यांकन (Company Valuation) करीब 1.2 अरब डॉलर का है. वाहन सेगमेंट (Vehicle Segment) के अलावा कंपनी इंश्योरेंस प्लेटफॉर्म इंश्योरेंसदेखो (‎InsuranceDekho), फिनटेक प्लेटफॉर्म रूपी (Rupyy), शेयर मोबिलिटी प्लेटफॉर्म रेव (Revv) आदि का संचालन करती है.

क्या खास है इसमें?

कारदेखो ग्रुप के न्यू ऑटो बिजनेस के सीईओ (CEO) मयंक जैन ने कहा, "किसानों के लिए टैक्टर काफी महत्वपूर्ण होता है. कम जानकारी के साथ सही टैक्टर खोजना एक कठिन कार्य है. इसके लिए हमने ट्रैक्टर्सदेखो प्लेटफॉर्म पेश किया है, जिसकी मदद से किसान आसानी से सही ट्रैक्टर की खोज कर सकते हैं."

इस प्लेटफॉर्म पर खरीदार, विक्रेता, डीलर के साथ सर्विस सेंटर भी उपलब्ध हैं, जो ट्रैक्टर की खोज को किसानों के लिए आसान बनाएगा. कंपनी ने बताया कि इस प्लेटफॉर्म पर ट्रैक्टर की जानकारी के साथ विशेषज्ञ की सलाह और पूरी ट्रैक्टर इंडस्ट्री की जानकारी भी मिलेगी.

कंपनी में सिकोइया (Sequoia), हिलहाउस कैपिटल (Hillhouse Capital), कैपिटलआईजी (CapitalG), रतन टाटा ट्रस्ट (Ratan Tata Trust), लीपफ्रॉग (Leapfrog), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank), एक्सिस बैंक (Axis Bank) और अन्य कंपनियों ने निवेश किया हुआ है.

यह भी पढ़ें : Rabindranath Tagore Jayanti 2024: सरल रहना कठिन है... गुरुदेव के जीवन, अनमोल वचन व प्रसिद्ध कविताएं देखिए यहां

यह भी पढ़ें : ASI को शहीद का दर्जा दो सरकार! खनन माफियाओं के शिकार बने पुलिसकर्मी के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीण

यह भी पढ़ें : MP में सबसे ज्यादा राजगढ़ तो भिंड में सबसे कम वोटिंग, जानिए भोपाल, गुना, ग्वालियर, विदिशा, बैतूल, मुरैना व सागर का हाल?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Travelling Tips: गर्मियों में बना रहे हैं घूमने का प्लान तो इन बातों का रखें खास ध्यान
किसानों के लिए CarDekho ने लॉन्च किया TractorsDekho, जानिए इस Online प्लेटफार्म में क्या है खास?
Know the important things before buying an SUV...This car is available at a very cheap price
Next Article
SUV खरीदने से पहले जान लीजिए जरूरी बातें...बेहद सस्ते में मिल रही ये गाड़ी
Close
;