Advertisement

Sagar News : पुलिस ने जप्त किए 467 किलो चांदी के जेवरात, कीमत ₹3.22 करोड़, दो युवक गिरफ्तार

सागर जिले की मालथौन पुलिस (Sagar Police) ने एमपी-यूपी बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान कार से 467 किलो चांदी के जेवरात जप्त किए हैं. पुलिस ने मामले को संदिग्ध मानते हुए जेवरातों को जप्त करके मामला दर्ज कर लिया है और इस मामले को जांच के लिए इनकम टैक्स (Income Tax) को सौंप दिया.

Advertisement
Read Time: 15 mins
सागर:

Madhya Pradesh News : सागर जिले की मालथौन पुलिस (Sagar Police) ने एमपी-यूपी बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान कार से 467 किलो चांदी के जेवरात (Silver Jewelry's) जप्त किया है. कार में सवार दो युवकों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो बताया कि वे इन्हें आगरा से हैदराबाद और विजयवाड़ा ले जा रहे थे. पुलिस ने मामले को संदिग्ध मानते हुए जेवरातों को जप्त करके मामला दर्ज कर लिया है और इस मामले को जांच के लिए इनकम टैक्स (Income Tax) को सौंप दिया.

सागर पुलिस द्वारा जप्त किए गए चांदी के आभूषण

बॉर्डर पर सघन चेकिंग जारी

विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को लेकर मध्य प्रदेश में आचार संहिता लागू हो गई है. इसके चलते एमपी-यूपी बॉर्डर (MP-UP Border) पर पुलिस के द्वारा वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है. मालथौन थाना प्रभारी (TI) योगेंद्र सिंह ने अपनी टीम के साथ वाहनों की चेकिंग कर रहे थे, इसी दौरान सफेद कलर की इकोस्पोर्ट कार की तलाशी ली गई तो, डिग्गी में भारी मात्रा में चांदी के आभूषण मिले. पुलिस ने जब कार सवार आगरा निवासी उमेश गोयल और अमित अग्रवाल से पूछताछ की, तब वह आभूषणों के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. उन्होंने कहा कि वह कारोबार के लिए चांदी के आभूषण आगरा से हैदराबाद और विजयवाड़ा ले जा रहे थे. उनके पास चांदी के वैध दस्तावेज के साथ-साथ जीएसटी (GST) की रसीद नहीं मिलने से पुलिस ने जप्त कर कार्रवाई की है.

Advertisement

पहले भी कई बार जब्त हुई हैं यहां से चांदी

बता दें कि आगरा (Agra) में चांदी का बड़ा कारोबार होता है. एमपी-यूपी बॉर्डर पर पहले भी कई बार मालथौन थाना पुलिस चेकिंग के दौरान भारी  मात्रा में चांदी जप्त कर चुकी है. आगरा से अलग-अलग प्रदेश के कारोबारी चांदी ले जाते हैं. अधिकांश कारोबारी बिना बिल के चांदी ले है जाते हैं. सागर भी चांदी की बड़ी मंडी है, यहां भी बाहर के कारोबारी आते हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें : MP News: पुलिस और आबकारी विभाग ने की शराब जमाखोरों पर बड़ी कार्रवाई, पकड़ा गया जखीरा

Advertisement

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: