विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 27, 2023

मध्यप्रदेश चुनाव: करप्शन के क्यू आर कोड लगे पोस्टर से बीजेपी-कांग्रेस में वार-पलटवार

मध्यप्रदेश में अभी तो विधानसभा चुनाव का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन भाजपा और कांग्रेस में सियासी घमासान चरम पर पहुंच गया है. ताजा मामला एक दूसरे पर करप्शन के आरोप में क्यू आर कोड लगे पोस्टर जारी करने का है.

Read Time: 3 min
मध्यप्रदेश चुनाव: करप्शन के क्यू आर कोड लगे पोस्टर से बीजेपी-कांग्रेस में वार-पलटवार

Madhya Pradesh Assembly Elections: मध्यप्रदेश में अभी तो विधानसभा चुनाव का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन भाजपा और कांग्रेस (BJP and Congress) में सियासी घमासान चरम पर पहुंच गया है. ताजा मामला एक दूसरे पर करप्शन के आरोप में क्यू आर कोड लगे पोस्टर जारी करने का है. जहां कांग्रेस शिवराज सरकार(Shivraj government) पर  50% कमीशन लेने का आरोप लगा रही है वहीं बीजेपी कांग्रेस के एमपी चीफ कमलनाथ (Kamalnath) को करप्शननाथ बताकर पलटवार कर रही है. इस पोस्टर वार की शुरुआत क्यूआर कोड में कमलनाथ का फोटो लगा कर चिपकाने के बाद हुई थी जिसके जवाब में कांग्रेस ने भी सीएम शिवराज सिंह चौहान के फोटो को क्यू आर कोड (QR code) पर लगाकर खूब वायरल किया. 

'जवान' से लेकर 'चेन्नई एक्सप्रेस' तक पहुंची जंग

दरअसल कांग्रेस अपने चुनावी अभियान (election campaign) में शिवराज सरकार पर 50 फीसदी कमीशन खाने का आरोप काफी मुखर हो कर लगा रही है.

इसी कड़ी में बीते दिनों बीजेपी ने शाहरुख खान की मूवी जवान के पोस्टर को एडिट कर उसमें कमलनाथ की तस्वीर लगा दी. इसके अलावा उसमें  "भ्रष्टाचार का हैवान" लिखकर जगह-जगह चिपकाया.

इसी के जवाब में एमपी कांग्रेस द्वारा शाहरुख खान (Shahrukh Khan)की मूवी चेन्नई एक्सप्रेस के पोस्टर को एडिट किया गया है. इसमें शाहरुख खान की फोटो की जगह  सीएम शिवराज की फोटो लगाकर उस पर "घोटाला एक्सप्रेस' लिख दिया गया है. फोटो के साथ में कैप्शन है "घोटालो का सरताज नाम है शिवराज". इसके साथ ही लिखा गया है 18 सालों में 250 घोटाले का सफर. इस पोस्टर में मध्य प्रदेश में मिड डे मील घोटाला, यूनिफॉर्म खरीद घोटाला, डीमैट घोटाला ,पटवारी घोटाला, आयुष्मान घोटाला और शिक्षाकर्मी भर्ती घोटाला (Mid Day Meal Scam, Uniform Purchase Scam, Demat Scam, Patwari Scam, Ayushman Scam and Education Worker Recruitment Scam.) होना बताया गया है. मध्यप्रदेश कांग्रेस ने इस पोस्टर को बकायदा अपने एक्स अकाउंट से शेयर भी किया है. 

ये भी पढ़ें: "मैं अंदर से दुखी हूं, पार्टी ने मुझे उम्मीदवार बनाया"- प्रत्याशी बनाए जाने पर बोले कैलाश विजयवर्गीय

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close